महाराष्ट्र: महाड में 5 मंजिला ईमारत ढही, दो लोगों की मौत
महाराष्ट्र: महाड में 5 मंजिला ईमारत ढही, दो लोगों की मौत
Share:

मुंबई: मुंबई से लगभग 160 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के रायगढ़ ज़िले की महाड तहसील में एक 5 मंज़िला इमारत सोमवार शाम लगभग 7 बजे ढह गई. इस बिल्डिंग में लगभग 45-47 के लगभग फ्लैट्स थे. हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है, अब तक 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 18 लोग अभी भी फंसे हुए हैं.

महाराष्ट्र सरकार की मंत्री अदिति ठाकरे के अनुसार, 3 NDRF की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुईं है. मलबे से लगभग 60 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. जो लोग भी जख्मी हैं, उनका उपचार किया जा रहा है, जिनमें से कई को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. जिन लोगों की हालत नाजुक है, उन्हें बेहतर उपचार के लिए मुंबई भेजा गया है. जांच शुरू कर दी गई. हम चाहते हैं कि इस घटना की स्पेशल टीम जांच करे.

हालांकि हादसे की गंभीरता को लेकर मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है. महाड के काजलपुरा में हुए हादसे के बाद महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे और अदिति ठाकरे दोनों ही मौके पर पहुंचे. इस घटना पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, "महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक इमारत का ढहना बेहद दुखद है. मैंने डीजी से बात की है.''

PNB सीईओ मल्लिकार्जुन राव बोले- बैंकों के विलय से नहीं होगी कर्मचारियों की छटनी

पेट्रोल की कीमत में 12 से 13 पैसे की हुई बढ़ोतरी, जानें दाम

सोना-चांदी की कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के भाव ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -