इस मासूम की दर्द भरी दास्तान को सुन रो देंगे आप
इस मासूम की दर्द भरी दास्तान को सुन रो देंगे आप
Share:

बीड: महाराष्ट्र के बीड में 4थी कक्षा के मासूम बच्चे ने अपने स्वर्गवासी पिता पर ऐसा निबंध लिखा है जिसे पढ़कर आप अपने आसूं रोक नहीं पाएंगे. छोटी उम्र में सिर से पिता का साया उठने का दुख क्या होता है इस मासूम बच्चे की चिट्ठी में ये साफ नज़र आ रहा है.  वहीं महाराष्ट्र के बीड जिले के वालकेवडी गांव में रहने वाले मंगेश वालके के पिता कि कुछ दिन पहले मौत हो गई. उसके पिता को टीबी की बीमारी से ग्रसित थे. वहीं मंगेश अपनी दिव्यांग मां के साथ रहता है. मंगेश के सिर से पिता का साया उठ गया है और उसके घर में अब कमाने वाला कोई नहीं है.  मासूम बच्चे का दर्द उसके निबंध में साफ झलक रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार मंगेश वालकेवाडी की चौथी कक्षा में बढ़ता है. स्कूल टीचर ने उसे 'मेरे पिता' विषय पर निबंध लिखने के लिए कहा. बच्चे ने निबंध में अपनी आपबीती लिख दी जिसे पढ़कर टीचर नजमा शेख के आंसू निकल गए.  मेरा नाम मंगेश परमेश्वर है. मेरे पापा का नाम परमेश्वर वालके था. मेरे पापा को टीबी की बीमारी थी इसलिए मेरी मां ने मुझे मामा के गांव भेज दिया था. मेरे पापा की मौत हो गई. मेरे पापा मजदूरी का काम करते थे. मेरे पापा मेरे लिए खाने की चीजें लाते थे. मेरे लिए कॉपी-कलम लेकर आते थे. मुझे बहुत प्यार करते थे. मैं भी पापा को बहुत प्यार करता था. पर 18 दिसंबर 2019 को मेरे पापा कि मौत हो गई थी. मेरी मां उस दिन बहूत रोई."

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मंगेश ने आगे लिखा, ''मैं भी उस दिन बहुत रोया. उस दिन मेरे घर पर बहुत मेहमान आए थे. मेरे पापा बहुत ही अच्छे और दयालु थे. मेरे पापा कहते थे कि तुम पढ़-लिखकर बड़े साहब बन जाना. पापा घर पर नहीं हैं तो कोई किसी भी तरह की मदद नहीं करता. मुझे मेरे पापा की बहुत याद आती है. मुझे और मेरी मां को रात के समय चोरों के आने का डर लगता है. पापा तुम जल्दी वापस आ जाओ.''  टीचर ने यह निबंध वॉस्टऐप ग्रुप पर शेयर किया और लोगों से मंगेश की मदद की अपील की. मंगेश की टीचर ने कहा कि मंगेश ने 'मेरे पिता' विषय पर निबंध लिखा जिसे पढ़कर मेरे आंखों से आंसू निकल आए. यह निबंध पिता की मौत के बाद उसकी मानसिक स्थिती बयां करती है. जंहा मंगेश की दिव्यांग मां को 600 रुपए पेंशन मिलती है. मंगेश और उसकी दिव्यांग मां मिलकर अपने छोटे से खेत में काम करते हैं. वहीं मंगेश की मां का कहना है की पिता के निधन सें मंगेश दु:खी है. 18 दिसंबर को उसके पिता की बीमारी के चलते मौत हो गई थी. 

दुष्कर्म के आरोपी को 10 वर्ष की सजा, दोस्त की नाबालिग बेटी का किया था रेप

पूरे भारत में जल्द लागू होगी 'एक देश-एक राशन कार्ड' योजना, मंत्री रामविलास पासवान ने किया ऐलान

आख़िर सब जगह क्यों नही है नेकी की खूबसूरत दीवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -