दिल्ली में आज संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत, क्या फिर सील होंगी बॉर्डर्स ?
दिल्ली में आज संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत, क्या फिर सील होंगी बॉर्डर्स ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में आज होने वाली 'किसान महापंचायत' (Kisan Mahapanchayat) में शामिल होने के लिए पूरे देश के किसान फिर से लामबंद हो रहे हैं। किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर एक बार फिर सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड़ में दिख रहे हैं। इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने व्यापक बंदोबस्त किए हैं। साथ ही लोगों से रामलीला मैदान के आसपास न जाने का अनुरोध किया है।

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के बैनर तले होने वाली इस महापंचायत के माध्यम से किसान अपनी कई अन्य मांगों के साथ केंद्र सरकार पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गांरटी के लिए भी दबाव डालेंगे। SKM की तरफ से रविवार (19 मार्च) को एक बयान में दावा किया गया था कि विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से लाखों किसान 20 मार्च को 'किसान महापंचायत' में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुँच रहे हैं।

किसान मोर्चा ने गत माह कहा था कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानूनी गारंटी के लिए दबाव बनाने के लिए 'किसान महापंचायत' का आयोजन किया जाएगा। SKM के नेता दर्शन पाल ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, 'केंद्र सरकार की तरफ से 9 दिसंबर, 2021 को हमें लिखित में दिए गए आश्वासनों को पूरा किया जाना चाहिए और किसानों के सामने निरंतर बढ़ते संकट को कम करने के लिए प्रभावी कदम उठाने चाहिए।'

'भारत में मुसलमान लंदन से नहीं आए, पहले सब दलित थे, कन्वर्ट हो गए..' - बिहार के मंत्री अशोक चौधरी

Weather Alert: दिल्ली-NCR में बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर बरसेंगे मेघ

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पर हुए एक्शन को लेकर क्या बोले सिद्धू मूसेवाला के पिता ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -