अयोध्या मामले पर बोले महंत सत्येंद्र दास, कहा- मध्यस्थता से नहीं निकलेगा हल, रोज़ाना सुनवाई करे SC
अयोध्या मामले पर बोले महंत सत्येंद्र दास, कहा- मध्यस्थता से नहीं निकलेगा हल, रोज़ाना सुनवाई करे SC
Share:

अयोध्‍या: अयोध्‍या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले की आज शीर्ष अदालत में सुनवाई होनी है. इस सुनवाई से पहले अयोध्‍या स्थित रामलला के मुख्‍य पुजारी सत्‍येंद्र दास ने अपनी राय रखी है. उन्‍होंने कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से अयोध्‍या विवाद हल करने के लिए नियुक्‍त किए गए मध्‍यस्‍थता पैनल के माध्यम से कोई हल निकलने वाला नहीं है. उन्‍होंने मांग की है कि सर्वोच्च न्यायालय को मामले में प्रतिदिन सुनवाई के फैसले पर विचार करना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि शीर्ष अदालत में मध्‍यस्‍थता पैनल ने अपनी रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में गुरुवार को दायर की है. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ आज दोपहर 2 बजे अयोध्‍या मामले की सुनवाई करेगी. पीठ आज मध्‍यस्‍थता पैनल की रिपोर्ट देखने के बाद यह फैसला लेगी कि मुख्‍य मामले की सुनवाई कबसे शुरू की जाए.

इससे पहले पिछली सुनवाई में शीर्ष अदालत ने मध्यस्थता पैनल से 31 जुलाई तक मध्यस्थता का काम पूरा कर 1 अगस्त को रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा था. इस रिपोर्ट पर सर्वोच्च न्यायालय आज सुनवाई करेगा. संविधान पीठ ने कहा था कि वो 2 अगस्त को मध्यस्थता पैनल की अंतिम रिपोर्ट देखने के बाद फैसला लेगा कि इस मामले में रोजाना सुनवाई हो या नहीं. 

राजकोषीय घाटा पहुंचा 4.3 लाख करोड़ तक

आज फिर आयी पेट्रोल के दामों में गिरावट, जाने नई कीमत

बीयर की चुस्की के साथ करो ये ख़ास योगा, आपका दिमाग रिफ्रेश होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -