रामलला के दर्शन करने पहुंचे महंत नृत्य गोपालदास, बोले- शुरू हो चुका राम मंदिर निर्माण

May 25 2020 05:00 PM
रामलला के दर्शन करने पहुंचे महंत नृत्य गोपालदास, बोले- शुरू हो चुका राम मंदिर निर्माण

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 28 सालों के उपरांत आज राम जन्मभूमि परिसर में महंत नृत्य गोपालदास ने रामलला के दर्शन किए. बता दें कि महंत नृत्य गोपालदास राम मंदिर निर्माण के लिए गठित किए गए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रमुख भी हैं. इससे पहले वह राम मंदिर आंदोलन का नेतृत्व करने वाली संस्था 'राम जन्मभूमि न्यास' के अध्यक्ष रह चुके हैं.

महंत नृत्य गोपालदास ने अयोध्या राम मंदिर परिसर में जाकर रामलला के दर्शन किए और राम जन्मभूमि में राम मंदिर निर्माण के लिए चल कार्यों की भी जानकारी ली. महंत नृत्य गोपालदास ने घोषणा की हैं कि मंदिर निर्माण का कार्य शुभारंभ हो चुका है. बीते दिनों रामलला को अस्थाई मंदिर में स्थानांतरित करने के दरमियान रामलला के प्रांगण में खुद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. सीएम योगी ने ही राम लला को अस्थाई मंदिर में स्थानांतरित किया था.

सेहत ख़राब होने की वजह से महंत नृत्य गोपाल दास इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे. महंत नृत्य गोपालदास ने राम जन्मभूमि परिसर में चल रहे समतलीकरण कार्य का जायज़ा लिया, साथ ही राम चबूतरा निर्माण कार्य का भी निरिक्षण कियाया. इसके बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने प्रेस कर्मियों से भी बातचीत की.

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार