अयोध्या मामले पर महंत धर्मदास का बड़ा बयान, मध्यस्थता को लेकर कही ये बात
अयोध्या मामले पर महंत धर्मदास का बड़ा बयान, मध्यस्थता को लेकर कही ये बात
Share:

अयोध्या: अयोध्‍या राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर गुरुवार (18 जुलाई) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. सर्वोच्च न्यायालय में अयोध्‍या मामले पर 25 जुलाई से प्रतिदिन सुनवाई को लेकर भी अहम् फैसला ले सकती है. सुनवाई से पहले हिन्दू पक्षकार महंत धर्मदास ने इस मामले पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दो टूक कहा है कि अब इस मामले पर सियासत नहीं होनी चाहिए और जल्द फैसला होना चाहिए. 

हिन्दू पक्षकार महंत धर्मदास ने कहा है कि सुलह-समझौता कोई बुरी बात नहीं है. इसकी प्रक्रिया आगे बढ़ गई है. सुलह और समझौता अदालत को ही करना है. इसलिए अदालत को इस मामले पर जल्द से जल्द अपना फैसला सुनाना चाहिए. महंत धर्मदास ने कहा कि हम सब चाहते हैं कि राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द हो. इस पर सालों से राजनीति हो रही है, किन्तु अब राजनीति नहीं फैसला होना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश की जनता की अब यही मांग की है शीर्ष अदालत इस दिशा में फैसला दें. 

आपको बता दें कि अयोध्‍या भूमि विवाद की सुनवाई आज सुबह 10:30 बजे मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली संविधान पीठ करेगी. पिछली सुनवाई में हिन्दू पक्षकार गोपाल विशारद के वकील परासरन ने शीर्ष अदालत से जल्द सुनवाई की तारीख निर्धारित करने की मांग की थी और कहा था कि अगर कोई समझोता हो भी जाता है, तो उसे अदालत की मंजूरी आवश्यक है.

भारत में एप्पल जल्द शुरू कर सकती है आइफोन का निर्माण कार्य

देश में वाहनों की बिक्री घटी, ये है बड़ा कारण

कुलभूषण जाधव केस में आज फैसला सुनाएगा इंटरनेशनल कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -