उड़ीसा में निकली गई दूसरे चरण की महानदी महासंग्राम यात्रा
उड़ीसा में निकली गई दूसरे चरण की महानदी महासंग्राम यात्रा
Share:

बुधवार को उड़ीसा में सरकार की ओर से एक नया अभियान शुरू किया गया है. यह अभियान यात्रा करीब 1560 किलोमीटर की दूरी तय करके 30 तारीख को पारादीप पहुंचकर पूरी की जाएगी. बुधवार को मुख्यमंत्री ने इस यात्रा को सम्बोधित करते हुए महानदी महासंग्राम के दूसरे चरण का अभियान शुरू किया तथा इसकी रक्षा और संरक्षण के लिए जरूरी कई बातों पर चर्चा भी की.

 

ओडिशा में स्थित महानदी के प्रवेश पथ झारसुगुड़ा जिला के सुखासोड़ा एवं बरगड़ जिला के चिखिली में बीजद पार्टी की ओर से आयोजित महानदी सुरक्षा यात्रा को उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जनता और मीडियाकर्मियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि महानदी ओडिशा की जीवन रेखा है, यह हमारी मां के सम्मान है इसको किसी भी सूरत में सूखने नहीं दिया जा सकता है नहीं तो उड़ीसा पर जल संकट गहरा जायेगा.

 

साथ ही उन्होंने बताया कि उड़ीसा में पेयजल का गंभीर संकट हो रहा है.महानदी की इस बुरी हालत छत्तीसगढ़ के कारण बेहाल हुई है तथा इसका असर फसलों और तटों पर पड़ रहा है. आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ और केंद्र में भाजपा सरकार होने के कारण इस मामले में ओडिशा की सुनवाई नहीं हो रही है. छत्तीसगढ़ के बैराज निर्माण का विरोध करते हुए उन्होंने बोलै कि छत्तीसगढ़ व केंद्र की भाजपा सरकार ओडिशा के हित के खिलाफ काम कर रही हैं. 

ओड़िसा में दलबदल की राजनीति,भाजपा में शामिल हुए बीजद और कांग्रेस के कार्यकर्त्ता

ओडिशा में आकाशीय बिजली का कहर बरक़रार, 3 साल में आंकड़ा 1,256 मौतों के पार

ओड़िसा में विभिन्न विभागों के मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड की जांच शुरू

ओडिसा की मशहूर अदाकारा अनीता दास का निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -