महामंडलेश्‍वर सच्चिदानंद को अखाड़ा परिषद ने किया बर्खास्त
महामंडलेश्‍वर सच्चिदानंद को अखाड़ा परिषद ने किया बर्खास्त
Share:

लखनऊ: शराब और रियल स्टेट कारोबारी से संत बनकर महामंडलेश्वर बने गाजियाबाद के सचिन दत्ता उर्फ सच्चिदानंद को लेकर विवाद तूल पकड़ने के बाद उनसे महामंडलेश्वर की उपाधि छीन ली गई है। निरंजनी अखाड़ा ने उन्‍हें महामंडलेश्वर पद से गुरूवार को बर्खास्त कर दिया। सचिन दत्ता से महामंडलेश्वर बने सच्चिदानंद गिरि पर आरोपों की मार के बाद निरंजनी अखाड़े ने नासिक में यह कदम उठाया।

खबरों के मुताबिक नासिक में गुरूवार को अखाड़ा परिषद के महंत गिरी ने इलाहाबाद में मठ को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा सच्चिदानंद उर्फ सचिन दत्ता को महामंडलेश्वर पद से हटा दिया गया है। इससे पहले अखाड़े ने सचिन दत्ता उर्फ सच्चिदानंद गिरि के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए थे। उनके देश में किसी भी धार्मिक आयोजन में शामिल होने पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी थी।

निरंजनी अखाड़े के सचिव और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा सच्चिदानंद गिरि बतौर महामंडलेश्वर न तो कुंभ के शाही स्नान और न ही किसी दूसरे धार्मिक आयोजन में ही शामिल हो सकेंगे। अब एक सामान्य शर्द्धालु की तरह सच्चिदानंद कुम्भ मेले में नही जा सकते लेकिन।

जांच कर रही समिति की ओर से उन्हें क्लीन चिट मिलने तक उन पर यह प्रतिबन्ध लगा रहेगा। इससे ठीक पहले सचिन दत्ता उर्फ सच्चिदानंद ने कहा था कि उन्होनें पद से इस्तीफा दिया है। सच्चिदानंद ने कहा कि इस पूरे मामले में जांच के बाद अखाड़े का जो भी फैसला होगा वो उन्हें मंजूर होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -