9 घंटे में मात्र 77 किलोमीटर चली महालक्ष्मी एक्सप्रेस, सुबह पांच बजे से खड़ी है दो फ़ीट पानी में

Jul 27 2019 03:06 PM
9 घंटे में मात्र 77 किलोमीटर चली महालक्ष्मी एक्सप्रेस, सुबह पांच बजे से खड़ी है दो फ़ीट पानी में

मुंबई: मुंबई में भीषण बारिश का असर अब ट्रेनों के आवागमन पर हो रहा है. महालक्ष्मी एक्सप्रेस बदलापुर और वांगनी स्टेशन के बीच लगभग 2 फीट पानी में लम्बे समय से फंसी हुई है. इस ट्रेन में करीब 700 यात्री सवार थे. एनडीआरएफ की टीम ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस से 600 से अधिक मुसाफिरों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है. जिसमें 9 गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं. वहीं 37 डॉक्टरों की टीम भी मौके पर मौजूद है. 

उल्लेखनीय है कि ये ट्रेन मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से रात 8 बजकर 20 मिनट पर निकलती है. तक़रीबन 11 घंटे की यात्रा के बाद ये ट्रेन अगले दिन सुबह 7.25 मिनट पर कोल्हापुर पहुंच जाती है. 26 जुलाई की रात को ये ट्रेन मुंबई से निर्धारित वक़्त पर निकली थी. इस बीच मुंबई और आस-पास के क्षेत्रों में जबरदस्त बारिश हो रही थी. 53 किमी का सफर तय कर ये ट्रेन 17 मिनट की देरी से रात 9 बजकर 37 मिनट पर कल्याण जंक्शन पर पहुंची.

इस समय तक बारिश और अधिक तेज हो चुकी थी. ट्रेन की पटरियां पानी में डूबने लगी थीं. फिर भी ट्रेन जैसे-तैसे 22 किमी का सफर तय कर वांगनी स्टेशन पहुंची. किन्तु इस दूरी को तय करने में पूरी रात गुजर गई. तक़रीबन 9 घंटों में 77 किमी की दूरी तय कर ट्रेन वांगनी स्टेशन के पास पहुंचकर रुक गई. वांगनी स्टेशन पहुंचते-पहुंचते सुबह के साढ़े पांच बज गए थे. ट्रैक पर पानी बढ़ते-बढ़ते ट्रेन की सीढ़ियों तक पहुंच गया था. साढ़े पांच बजे सुबह से ये ट्रेन यहीं पर खड़ी है और राहत कार्य जारी है. 

नमक की खेप में छिपाकर लाइ गई थी हेरोइन, अब पाकिस्तान से आने वाले हर उत्पाद की हो रही तलाशी

नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

बैंक आफ बड़ौदा को पहली तिमाही में हुआ इतने करोड़ रुपये का मुनाफा