महाकाल के आंगन में गुजरेगा नये वर्ष का पहला दिन
महाकाल के आंगन में गुजरेगा नये वर्ष का पहला दिन
Share:

उज्जैन :  नये वर्ष के अवसर पर बाबा महाकाल के मंदिर में देश विदेश के श्रद्धालुआंे का तांता लगेगा। श्रद्धालुओं का कहना है कि वे नये वर्ष की शुरूआत भूत भावन भगवान महाकाल के दर्शन से करेंगे और यही कारण है कि शनिवार से बाहरी श्रद्धालुओं का आगमन उज्जैन में हो गया है। इसके चलते महाकाल मंदिर, हरसिद्धी मंदिर परिसर स्थित होटल तथा लाॅजे आदि तो पहले से ही बुक करा ली गई है वहीं पुराने शहर में भी होटल, लाॅज आदि के कमरे फुल हो गये है।

रविवार से नये वर्ष 2017 की शुरूआत होगी। यूं तो नये वर्ष को मनाने का उत्साह चरम पर होता है लेकिन अधिकांश लोग अपने नये वर्ष की शुरूआत देव दर्शन के साथ भी करते है। रविवार को न केवल महाकाल मंदिर में भक्तों का तांता लगेगा वहीं हरसिद्धी, कालभैरव मंदिर सहित अन्य प्रमुख मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी।

नये वर्ष की पहली तारीख को रविवार अवकाश का संयोग है, इसलिये मंदिरों समेत पर्यटन स्थलों पर भीड़ जुटेगी। इधर होटल संचालकों ने बताया कि दिल्ली, मुंबई, पुणे सहित राजस्थान, गुजरात आदि क्षेत्रों से श्रद्धालुओं ने करीब एक सप्ताह पहले से ही बुकिंग करा रखी है। इसके अलावा तड़के 4 बजे होने वाली महाकाल की भस्मारती के लिये भी पहले से ही बुकिंग करा ली गई है।

अद्भुत !! एक मंदिर ऐसा जहां उतारा जाता है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -