'महाकाल लोक' के नाम से जाना जाएगा महाकाल कॉरिडोर, कैबिनेट ने लिया अहम फैसला
'महाकाल लोक' के नाम से जाना जाएगा महाकाल कॉरिडोर, कैबिनेट ने लिया अहम फैसला
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। पहली बार शिवराज  सरकार की  कैबिनेट  बैठक उज्जैन में हुई, जिसके चलते कैबिनेट के सभी मंत्रियो का उज्जैन आगमन हुआ। आपको बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। जिसके चलते आज कैबिनेट ने अहम  फैसला लेते हुए महाकाल कॉरिडोर का नाम महाकाल लोक करने का निर्णय लिया है।

आपको बता दे की उज्जैन में मंगलवार को पहली बार हो रही प्रदेश कैबिनेट मीटिंग में इस नाम पर सहमति बनी है। बैठक की अध्यक्षता भगवान महाकाल ने की।  बैठक में मुख्य सीट पर बाबा महाकाल की तस्वीर रखी गई। तस्वीर के दाएं-बाएं मुख्यमंत्री और मंत्री बैठे ।

 इस मौके पर मुख्यमंत्री ने शिवराज ने कहा की, देश में पहले से चारधाम है, इसलिए उज्जैन का नाम उज्जैन धाम के स्थान पर महाकाल लोक किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा, महाकाल पुलिस बैंड में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी, इसके लिए 36 नवीन पद स्वीकृत किए जाएंगे। शिप्रा नदी को साबरमती लेक फ्रंट की तरह विकसित किया जाएगा। शिप्रा नदी में जल प्रवाह बना रहे, इसके लिए नवीन जल संरचनाएं विकसित की जाएंगी। उन्होंने उज्जैन हवाई पट्टी के विस्तार की बात भी कही।

बेला हदीद ने दिखाए अपने क्लीवेज, फैंस हो गए दीवाने

2600 वर्षों से मटकों में रखा 'पनीर' मिला, इससे पहले इजिप्ट में मिला था 4500 वर्ष प्राचीन सूर्य मंदिर

वर्ल्ड कप में ‘बेहतर प्रभाव’ डालने की तैयारी कर रहे गुरजंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -