महाभारत से जरूर सीख लें यह बात, सफल हो जाएगा जीवन
महाभारत से जरूर सीख लें यह बात, सफल हो जाएगा जीवन
Share:

आप सभी ने महाभारत की कहानी तो सुनी ही होगी. जी हाँ, उसमे कई ऐसी बातें बताई गई है जिन्हे ध्यान रखने पर परेशानियों से बचा जा सकता है. जी हाँ, उस कहानी में कौरवों ने कई गलतियां की थीं जिनकी वजह से वे नष्ट हो गए और अगर मनुष्य उनपर ध्यान दें तो वह एक सफल इंसान बन सकता है. जी हाँ, उन्हीं से सीख लेकर कई ऐसी गलतियां करने से बचना चाहिए जो उन्होंने की थी. जी हाँ, उसमे कुछ ऐसी बातें बताई गई है, जो हमें बुरे कर्म करने से बचा सकती है.

जी हाँ, महाभारत में दुर्योधन ने छल से पाड़वों का राज छीन लिया था लेकिन उस धन का उपयोग वो नहीं कर सके थे इस वजह से ध्यान रखे कि अपने सुख के लिए किसी को धोखा नहीं देना चाहिए. वहीं स्थाई लक्ष्मी की प्राप्ति केवल परिश्रम और ईमानदारी से ही की जा सकती है छल से नहीं. कहते हैं जो लोग गलत कामों से धन कमाते हैं, वे कई प्रकार की बीमारियों और परेशानियों का सामना करते हैं और उन्हें कोई ना कोई बिमारी अवश्य लग जाती है. इसी के साथ कहा जाता है गलत काम को करने के बाद कुछ वक्त का सुख तो प्राप्त किया जा सकता है लेकिन वो हमेशा नहीं रह सकता.

वहीं अगर कोई इंसान धन का सही प्रबंधन करने लगे और सही कामों में पैसा लगाए तो निश्चित रूप से अच्छा लाभ जाएगी और वह सफल हो जाएगा. और भी कई ऐसी बातें हैं जो महाभारत से सीखी जा सकती है और जिन्हे उपयोग में लिया जा सकता है.

शनि देव को खुश करने के लिए शनिवार को कर लें यह एक काम

इन 3 राशियों को सबसे ज्यादा पहनना चाहिए सफ़ेद रंग, खुल जाते हैं किस्मत के ताले

22 दिसंबर को है अन्नपूर्णा जयंती, करें यह काम होगा बड़ा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -