महाभारत में कृष्णा का किरदार निभाने वाले सौरभ राज ने खोले शूटिंग के राज
महाभारत में कृष्णा का किरदार निभाने वाले सौरभ राज ने खोले शूटिंग के राज
Share:

लॉकडाउन के दौरान टीवी शोज के नए एपिसोड की शूटिंग तो हो नहीं पा रही है, लिहाजा सभी चैनल्स टीआरपी के लिए जांचे परखे फार्मूलों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके साथ ही धार्मिक टीवी शोज प्रसारित करने की तो जैसे होड़ सी मच गई है. इसके साथ ही दूरदर्शन द्वारा री-टेलीकास्ट की गई बी.आर.चोपड़ा की महाभारत के बाद स्टार प्लस ने भी 2013 में आई महाभारत का प्रसारण शुरू कर दिया है. वहीं शो में श्रीकृष्ण की भूमिका निभाने वाले सौरभ राज जैन ने एक मिडिया के साथ खास बातचीत में शूटिंग के दौरान के किस्से सुनाए.

वहीं सौरभ राज ने टीवी पर कई किरदार निभाए हैं, वो कृष्ण भी बने, महादेव भी, विष्णु भगवान भी, इतना ही नहीं उन्होंने एक निगेटिव रोल भी निभाया जो धनानंद का था. इसके अलावा उन्होंने पॉपुलर सीरियल रीमिक्स में यंग कॉलेज बॉय का किरदार भी निभाया था. वहीं वर्तमान वर्क फ्रंट की बात करें तो वह सीरियल पटियाला बेब्स में नील के किरदार में नज़र आ रहे थे परन्तु इस लॉकडाउन में सीरियल बंद हो गया है. वहीं सौरभ ने बताया, "लॉकडाउन में फिर एक बार महाभारत दिखाई जा रही है, उस वक्त हम शूटिंग में इतना बिजी रहते थे कि शो देखने का टाइम नहीं मिलता था लेकिन अब जब महाभारत का re run हो रहा है तो मैं पूरी फैमिली के साथ मिलकर देखता हूं और अपने सीन्स को फिर से जीता हूं, श्रीकृष्ण का किरदार मेरी जिन्दगी में बहुत अहम है."
 
कैसे मिला था रोल?
सौरभ ने बताया, "शिव शुरू होने के 1 साल पहले ही मेरा कृष्ण के किरदार में पायलट शूट हुआ था. वहीं जो सीन था उसमें दुर्योधन और अर्जुन कृष्ण की मदद लेने आते हैं, उसके बाद मुझे श्रीकृष्ण का रोल मिला लेकिन मेरे साथ जो दुर्योधन और अर्जुन थे बाद में बदल गए. मेरे सबसे पसंदीदा सीन वही है जिसमें दुर्योधन और अर्जुन कृष्ण की मदद लेने आते हैं.
 
सौरभ के करियर की कहानी
सौरभ ने बताया "मैंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कॉलेज के दिनों में ही कर दी थी. तब मैं सेकंड ईयर में था, सीरियल रीमिक्स के लिए दिल्ली में ऑडिशन दिया और 2 महीनों बाद सीरियल रीमिक्स की शूट के लिए मैं मुंबई आ गया." उन्होंने बताया कि तब से मुंबई में ही मेरा बसेरा है और उसके बाद मैंने कई मायथोलॉजिकल शोज किए."

पटियाला बेब्स की शूटिंग रुकी
लॉकडाउन के चलते थम चुके टीवी शो पटियाला बेब्स के बारे में सौरभ ने कहा, "ये फैसला उच्चाधिकारियों का है. इसमें हम एक्टर्स या टेक्नीशियन कुछ नहीं कर सकते. मुझे कुछ वक्त ही हुआ था ये रोले निभाते हुए लेकिन ये एक ऐसा रोले था जो मैं करना चाहता था. इसलिए नील का किरदार मेरे दिल के करीब है लेकिन अब नील वापस नहीं आएगा."

बाजार में उपलब्ध हुआ LG का नया टीवी, जानें क्या है इसकी खासियत

उतरन फेम टीना दत्ता लॉकडाउन में सीख रही हैं योगा

इन टीवी एक्टर्स ने निभाया राम-सीता का रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -