महाभारत में ऐसा किरदार जो कभी नहीं आया परदे पर
महाभारत में ऐसा किरदार जो कभी नहीं आया परदे पर
Share:

लॉकडाउन के समय में दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत दिखाई जा रही है. फैंस घरों में बैठ रामायण और महाभारत देख रहे हैं. इसके साथ ही लॉकडाउन के कारण महाभारत और रामायण के सभी किरदार चर्चा में आ गए हैं. परन्तु क्या आप महाभारत के उस किरदार के बारे में जानते हैं जो कभी स्क्रीन पर दिखाई तो नहीं दिया, परन्तु  सुनाई दिया. वहीं अपनी आवाज के दम पर ही उसने लोगों के दिलों में जगह बनाई.वहीं बीआर चोपड़ा की महाभारत में समय को जिसने अपनी आवाज दी उनका नाम है हरीश भिमानी.वहीं  हरीश भिमानी की इस आवाज ने लोगों के ऊपर अपना जादू चला दिया था. आइए जानते हैं कि कैसे हरीश की आवाज समय की आवाज बनीं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की एक इंटरव्यू में हरीश ने बताया- 'एक शाम मुझे गूफी पेंटल (शो के कास्टिंग डायरेक्टर) का फोन आया कि बीआर के मैन स्टूडियो में आ जाना कुछ रिकॉर्ड करना है. मैंने पूछा क्या है तो उन्होंने बताया नहीं. वहीं आमतौर पर हमारे व्यवसाय में ये बताया नहीं जाता कि क्या रिकॉर्ड होने वाला है. क्योंकि जब तक वो लोगों के सामने नहीं आता तब तक वो सीक्रेट होते है.' इसके साथ ही हरीश 'मैं वहां गया तो मुझे एक कागज थमा दिया. मैंने उसे पढ़ डाला, मैं उसे पूरा कर पाऊं उससे पहले ही मुझे बोला गया कि ये डॉक्यूमेंट्री जैसा लग रहा है. तो मैंने कहा हां और क्या है ये. 

वहीं उन्होंने मुझे बताया नहीं, तो मैंने फिर से किया.''परन्तु उन लोगों ने कहा ठीक है फिर देखेंगे. मुझे लगा कि वो संतुष्ट नहीं हुए. फिर दो-तीन दिन बाद दोबारा कॉल आई. मैं दोबारा गया. फिर मैंने 6-7 टेक्स दिए.'हरीश ने आगे कहा- 'इसके बाद उन लोगों ने मुझे सब समझाया. बताया कि कैसे समय को आवाज देनी है. वहीं तीसरी बार जब रिकॉर्डिंग हुई तो मैंने एक सुझाव दिया. आप लोग कह रहे हैं कि मैं आवाज बदलूं. परन्तु यदि  मैं आवाज बदलूंगा तो वो मजाकिया हो जाएगी. इसकी गंभीरता खत्म हो जाएगी.'

बहनों के साथ सीता ने शेयर की यह तस्वीर

रामायण की सीता ने राजेश खन्ना संग किया है काम

दूरदर्शन ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, दूसरी बार हासिल की इतनी व्यूअरश‍िप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -