महाभारत की देवकी है मिथुन चक्रवर्ती की समधन

बीआर चोपड़ा के निर्देशन में बने टीवी धारावाहिक महाभारत को एक बार फिर से टीवी पर दिखाया जा रहा है. वहीं ऐसे में सभी किरदारों की चर्चा एक बार फिर से हो रही है. ऐसा ही चर्च‍ित किरदार है महाभारत में देवकी का, जिसे एक्ट्रेस शीला शर्मा ने निभाया था.वही देवकी जिन्होंने कंस के यहां कारागार में श्रीकृष्ण को जन्म दिया था. इसके साथ ही महाभारत की ये देवकी का रोल निभाने वाली एक्ट्रेा असल जिंदगी में बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की समधन हैं. वहीं कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि शीला शर्मा की बेटी मदालसा की शादी मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती के साथ हुई है. 

इसके साथ ही मदालसा अपनी मां की ही तरह एक एक्ट्रेस हैं.शीला शर्मा ने इंडस्ट्री में बहुत काम किया है लेकिन उनके करियर को बुलंदियों पर पहुंचाया बीआर चोपड़ा की महाभारत ने. देवकी का किरदार करने के बाद वह काफी मशहूर हो गई थीं. वहीं उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि दिल्ली में एक शख्स ने उनके सिर्फ इसलिए पैर छू लिए थे क्योंकि उन्होंने देवकी का किरदार निभाया था.महाभारत के शूट के दौरान सभी कलाकार कहानी के हालातों को वास्तव में महसूस करने की पूरी कोशिश करते थे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  एक चैट सेशन में शीला ने बताया कि वह देवकी की तब की हालत को महसूस करती थी और शूट के दौरान वास्तविकता में रोने लगती थी.शीला की महाभारत के लिए कास्टिंग भी काफी यूनिक रही थी. असल में महाभारत के कास्टिंग डायरेक्टर गूफी पैंटल ने शीला को एक शो में एक्ट करते हुए देखा था और इसके बाद वह उनके पास महाभारत में देवकी का किरदार करने का ऑफर लेकर पहुंच गए थे.

हिना खान को पिता से पड़ी डांट, बोली कड़वी दवाई

मां से मिलने मुंबई से गुजरात पहुंचा टीवी का यह एक्टर

राम-कृष्ण के बाद टीवी पर दस्तक देने वाला है विष्णु पुराण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -