महाभारत की गांधारी है गोल्ड मेडलिस्ट
महाभारत की गांधारी है गोल्ड मेडलिस्ट
Share:

रामायण की ताबड़तोड़ टीआरपी के बाद महाभारत का रिपीट टेलीकास्ट शुरू किया गया.इसके साथ ही  महाभारत के किरदार और इन्हें निभाने वाले कलाकार एक बार फिर से चर्चा में हैं. वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं महाभारत में गांधारी का किरदार निभाने वाली रेणुका इसरानी के बारे में. वहीं रेणुका ने महाभारत में गांधारी का रोल करने से पहले टीवी शो हम लोग में भी काम किया था. फिलहाल  उन्हें वास्तविक पहचान मिली गांधारी के किरदार से. इसके अलावा शो में हालांकि रेणुका आंखों पर पट्टी बांधे नजर आती थीं लेकिन लोगों ने उन्हें पहचानना शुरू कर दिया था. वहीं जब उन्होंने महाभारत में काम किया तब रेणुका महज 22 साल की थीं.

रेणुका उस दौर में खुद को एक्टिंग के क्षेत्र में साबित करना चाहती थीं. उन्होंने एक इंटरव्यू में माना था कि महाभारत ने उन्हें वो मुकाम दिलाया जिसकी वह हमेशा से तलाश में थीं. इसके साथ ही रेणुका राजस्थान की राजधानी जयपुर के महारानी कॉलेज से पढ़ी हैं और कम ही लोग ये बात जानते हैं कि वह ऑल राउंडर गोल्ड मेडलिस्ट रही हैं.वहीं  दिल्ली में थिएटर करते वक्त भी रेणुका ने कई अवॉर्ड जीते थे.महाभारत में उन्होंने पहली बार गांधारी का किरदार नहीं किया था. इससे पहले उन्होंने मणिपुरी स्टाइल में अंधाधुन नाम का प्ले किया था जिसमें वह गांधारी का किरदार निभा चुकी थीं. यही वजह थी कि वह अपने किरदार को अच्छी तरह जानती थीं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की आंखों पर जब पट्टी बंधी हो तो उस वक्त चेहरे के हाव-भावों को जाहिर करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है ऐसे में रेणुका का साफ कहना है कि ये किरदार उनके लिए मुश्किल था लेकिन फिर भी उन्हें खुशी थी कि उन्हें महज 22 साल की उम्र में ये किरदार मिल गया. वहीं रेणुका टीवी शो बड़े अच्छे लगते हैं में भी नजर आ चुकी हैं. इसके साथ ही इस शो की शूटिंग के दौरान उनकी साक्षी तंवर से काफी अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी.

पति ने घर में लगवाया कैमरा, पत्नी की हरकत देख उड़ गए होश

बहनों के साथ सीता ने शेयर की यह तस्वीर

दूरदर्शन ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, दूसरी बार हासिल की इतनी व्यूअरश‍िप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -