द्रौपदी चीर हरण के बाद सेट पर आधे घंटे तक रोती रहीं रूपा गांगुली

बी आर चोपड़ा के निर्देशन में बनी महाभारत भारतीय टीवी इतिहास के सबसे कामयाब शोज में से एक है. इसके साथ ही इस शो में काम करने वाले सभी कलाकार सुपरस्टार बन गए थे. जिन्होंने निगेटिव रोल किए उन्हें कई बार जनता की नफरत से भी दो चार होना पड़ा. वहीं जो भी हो एक बात जो कही जा सकती है वो ये कि सभी कलाकारों ने न सिर्फ महाभारत को समझा था बल्कि इसके किरदारों के लिए काफी ज्यादा मेहनत भी की थी.इसके साथ ही  रूपा गांगुली ने इस शो में द्रौपदी का किरदार निभाया था.बी.आर. चोपड़ा इस बात को अच्छी तरह जानते थे कि महाभारत होता ही नहीं अगर द्रौपदी का चीर हरण नहीं हुआ होता. 

इसलिए वो इस घटना को जितना हो सके उतना वास्तविक और प्रबल ढंग से दिखाना चाहते थे. वहीं उन्होंने पहले रूपा गांगुली को बुलाया और उन्हें समझाया कि अगर किसी महिला को बालों से पकड़ कर भरी सभा में लाया जाए और वहां उसके सारे कपड़े उतारने की कोशिश की जा रही हो तो उसकी हालत कैसी होगी, उस मूड में खुद को ले जाने की कोशिश करिए. वहीं ये सीक्वेंस इतना दमदार था कि इसे पूरा एक बार में शूट कर लिया गया था. इसके साथ ही मेकर्स ने बताया कि द्रौपदी के चीर हरण का सीक्वेंस इतना दर्दनाक था कि उसे करते वक्त रूपा गांगुली रोने लगी थीं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की वह सेट पर इतना रोईं कि मेकर्स और बाकी की स्टार कास्ट को उन्हें चुप कराने में ही आधा घंटा लग गया था. फिल्म में चीर हरण के सीन के लिए मेकर्स ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड वालों से बात करके 250 मीटर की साड़ी की व्यवस्था करवाई थी जो पूरी एक ही ट्रेल में थी.महाभारत को लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन के नेशनल टेलीविजन पर पुनः प्रसारित किया जा रहा है. वहीं शो एक बार फिर से दूरदर्शन को टीआरपी के मामले में जबरदस्त उछाल देने में कामयाब रहा है. महाभारत के अलावा रामानंद सागर की बनाई रामायण भी दूरदर्शन को टीआरपी के मामले में जबरदस्त जम्प दिलाने में कामयाब रही है.

लव कुश कांड बनाने के लिए रामानंद सागर को पीएमओ ऑफिस से आया था फोन

सोफिया की तस्वीरो पर उठे बवाल पर अदकारा ने कही यह बात

रामायण के दशरथ-कौशल्या रियल लाइफ में है पति-पत्नी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -