द्रौपदी चीर हरण के लिए बनवाई थी 250 मीटर की साड़ी
द्रौपदी चीर हरण के लिए बनवाई थी 250 मीटर की साड़ी
Share:

बी आर चोपड़ा की महाभारत में काम करने वाले सभी कलाकारों ने इस शो के हर सीक्वेंस को बड़ी शिद्दत से किया था. इसके साथ ही चोपड़ा साहब शो में चीर हरण के सीन को लेकर काफी सीरियस थे. वहीं वजह ये थी कि महाभारत का पूरा युद्ध लड़ा ही नहीं जाता अगर द्रौपदी का चीर हरण नहीं हुआ होता. वहीं इसलिए इस सीक्वेंस का बहुत प्रभावी होना बहुत जरूरी था. जिससे उस घटना के महत्व और उसके प्रभाव की ताकत को दर्शकों के दिलों तक पहुंचाया जा सके.

इसके साथ ही कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि बी आर चोपड़ा ने इस सीक्वेंस के लिए खास तैयारी की थी. इसके साथ ही उन्होंने एक लंबी चौड़ी साड़ी का प्रबंध किया.बी आर चोपड़ा को 250 मीटर की एक अनकट साड़ी बनवाई. इस साड़ी को तब इस्तेमाल किया जाना था जब द्रौपदी का चीर हरण होता और श्रीकृष्ण उसकी लाज बचाते. वहीं रूपा गांगुली से मेकर्स ने कहा था कि वह खुद को उसी मिजाज में लेकर जाएं जब किसी महिला को बालों से खींच कर भरी सभा में लाया जाए और उसका वस्त्र हरण हो. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की रूपा ने इसकी तैयारी की थी और सीक्वेंस शूट होते वक्त वह बहुत ज्यादा भावुक हो गई थीं.ये सीक्वेंस इतना दमदार था कि इसे पूरा एक बार में शूट कर लिया गया था. वहीं nमेकर्स ने बताया कि द्रौपदी के चीर हरण का सीक्वेंस इतना दर्दनाक था कि उसे करते वक्त रूपा गांगुली रोने लगी थीं. इसके साथ ही वह सेट पर इतना रोईं कि मेकर्स और बाकी की स्टार कास्ट को उन्हें चुप कराने में ही आधा घंटा लग गया था.

TVS का 10 साल पुराना स्कूटर हुआ बंद, जानें पूरी रिपोर्ट

कैकेयी का रोल कर चुकी है 'चंद्रकांता', इंडस्ट्री से हैं गायब

लॉक डाउन के दौरान अर्चना ने पति को लगाया काम पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -