फिरोज खान की जगह इस शख्स को मिल रहा था अर्जुन का रोल
फिरोज खान की जगह इस शख्स को मिल रहा था अर्जुन का रोल
Share:

कोरोना वायरस लॉकडाउन में सीरियल महाभारत (Mahabharat) लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। इसके साथ ही इस पुराने सीरियल को देखने के बाद लोग ज्यादा से ज्यादा इस शो के बारे में जानना चाहते हैं। वहीं यही वजह है कि महाभारत के किस्से और कहानियां आए दिन सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। पिछले कुछ समय में ही महाभारत की कास्ट को लेकर काफी जानकारियां सामने आ चुकी हैं जिनके अनुसार  बीआर चोपड़ा ने महाभारत के लिए कई बॉलीवुड स्टार्स का चयन किया था। इसमें से एक नाम जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) का भी था जो कि महाभारत में अर्जुन के किरदार को निभाने वाले थे। इस बात का खुलासा महाभारत के असली अर्जुन यानी फिरोज खान (Firoz Khan) ने किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की एक मिडिया रिपोर्टर से बात करते हुए फिरोज खान ने बताया है, 'अर्जुन के रोल के लिए जैकी श्रॉफ का नाम फाइनल किया गया था। किस्मत की बात है कि ये रोम मुझे मिल गया। ऑडिशन के एक हफ्ते बाद भी मुझे प्रोडक्शन की तरफ से कोई फोन नहीं आया था। ऐसे में मैं फटाफट बीआर चोपड़ा के ऑफिस पहुंच गया। यहां पर मुझे कॉस्ट्यूम और मूंछे लगाने को दी गईं।वहीं जिसके बाद मैं बीआर चोपड़ा से मिलने उनके केबिन में चला गया। उस समय वह महाभारत के राइटर्स के बात कर रहे थे। इन लोगों ने मुझे बताया कि मैं अर्जुन का किरदार निभाने वाला हूं।आगे फिरोज खान ने बताया कि, 'महाभारत के बाद मुझे सब लोग अर्जुन के नाम से ही बुलाने लग गए थे। 

वहीं एक गलतफहमी के चलते ऐसा हुआ था। मैंने रोल मिलने के बाद बीआर चोपड़ा के ऑफिस में फोन किया था। जब मैंने फोन पर अपना नाम फिरोज खान बताया तो उन्होंने फोन काट दिया। ऐसे में मुझे बीआर चोपड़ा और बाकी लोगों ने नाम बदलने के लिए कहा और सब मुझे अर्जुन के नाम से ही बुलाने लग गए। हालत तो यह हो गई थी कि मेरी मां ने भी मुझको अर्जुन कह कर बुलाना शुरू कर दिया था। इसके साथ ही महाभारत के रीटेलीकास्ट होने से लोग एक बार फिर से फिरोज खान को अर्जुन के नाम से पहचानने लगे हैं। महाभारत के अलावा फिरोज खान कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। फिरोज खान ने 'कयामत से कयामत तक', 'आ गले लग जा', 'मोहब्बत' और 'स्वयंक्रुशी' जैसी साउथ फिल्म में भी काम किया है।

पारस छाबड़ा ने शहनाज गिल को बताया इरिटेटिंग

घर की छत पर ही लिए सात फेरे लेते नजर आये बिगबॉस के यह विजेता

इस वेब सीरीज में साथ नजर आ सकते है सिद्धार्थ और शहनाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -