जिनिपिंग के स्वागत को लेकर तैयारियां चरम पर, 18 तरह की सब्जियों और फलों से सजाया गया गेट

जिनिपिंग के स्वागत को लेकर तैयारियां चरम पर, 18 तरह की सब्जियों और फलों से सजाया गया गेट

चेन्नई: तमिल नाडु के महाबलीपुरम में आज शाम 5 बजे पीएम नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनिपिंग की बैठक होने वाली है. महाबलीपुरम में इन दोनों शीर्ष नेताओं के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारियां की जा रही हैं.  महाबलीपुरम में पंच रथ के पास मोदी-जिनपिंग के स्वागत के लिए बागवानी विभाग ने एक विशाल गेट को भव्य तरीके से सजाया है. इसकी सजावट में 18 प्रकार की सब्जियां और फलों का इस्तेमाल किया गया है. इन फलों और सब्जियों को तमिलनाडु के अलग अलग इलाकों से मंगाया गया है. 

विभाग के 200 स्टाफ मेंबर्स और ट्रेनी ने मिलकर 10 घंटे से अधिक समय तक इस गेट को सजाया है. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग दोपहर 2.10 पर चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे. यहां उनके स्वागत के लिए केरल के विख्यात पारंपरिक नृत्य चेंदा मेलम को पेश किया जाएगा. इसके लिए चेंदा मेलम नृत्य कलाकार हवाई अड्डे पहुंच चुके हैं.  बता दें पीएम मोदी 11.15 बजे चेन्नई पहुंच चुके हैं. 

आपको बता दें कि महाबलीपुरम या मामल्‍लपुरम प्रसिद्ध पल्‍लव राजवंश की नगरी थी. चीन के साथ इस नगरी के व्‍यापारिक के साथ ही रक्षा संबंध भी थे. इतिहासकार मानते हैं कि पल्‍लव शासकों ने चेन्‍नई से 50 किमी दूर स्थित मामल्‍लपुरम के द्वार चीन सहित दक्षिण पूर्वी एशियाओं मुल्‍कों के लिए खोल दिए थे, ताकि उनका सामान इम्पोर्ट किया जा सके.

मशीन गन के साथ सीएम बिप्लब के बेटे की तस्वीर वायरल, हमलावर हुई कांग्रेस

महात्मा गांधी के सम्मान में सिक्का जारी करेगा ब्रिटेन, वित्त मंत्री ने की घोषणा

अहमदाबाद की दो अदालत में राहुल गाँधी की पेशी आज, अमित शाह और एडीसी बैंक से जुड़ा है मामला