इस व्यक्ति ने महाशिवरात्रि पर बनाया 0.5 इंच का शिवलिंग
इस व्यक्ति ने महाशिवरात्रि पर बनाया 0.5 इंच का शिवलिंग
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि आज महाशिवरात्रि है और इस मौके पर ओड़िशा के मशहूर मिनिएचर आर्टिस्ट एल ईश्वर राव ने पेंसिल की नोक पर शिवलिंग बनाया है। जी हाँ, आपको बता दें कि इस शिवलिंग की लंबाई 0.5 इंच है। वैसे हमे यकीन है कि शायद ही आपने इससे छोटा शिवलिंग पहले देखा हो।

जी दरअसल राव भुवनेश्वर से 20 किलोमीटर दूर खुरदा जिले के जातनी गांव के रहने वाले हैं और उनकी इस खूबसूरत कृति को देखकर लोग उनके फैन हो गए हैं। इस समय इस फोटो को तेजी से वायरल किया जा रहा है और जो इसे देख रहा है वह इसका फैन होता जा रहा है। इस बारे में ईश्वर ने बताया कि 'यह काम बेहद चुनौतीपूर्ण था। सबसे मुश्किल था चार सॉफ्ट स्टोन को छोटी सी बोतल में फिक्स करना, जिसमें उन्हें 2 दिन का वक्त लगा।'

उनका कहना हैं कि इस काम के लिए एकाग्रता के साथ काफी प्रेक्टिस की भी जरूरत होती है। वैसे इससे पहले राव भारतीय टीम के सम्मान में ‘वर्ल्ड कप ट्रॉफी’ को इमली के बीज पर बना चुके हैं। इसी के साथ आपको याद हो तो पिछले साल उन्होंने क्रिसमस के बाद एक बोतल में चर्च बनाया था। यकीन करना मुश्किल है लेकिन पेंसिल की नोक पर खूबसूरत चीजों को बनाना आसान काम तो बिलकुल नहीं है और इस काम को करने वाले को महान ही कहा जा सकता है।

जंगली भालुओं के दल को है भजन सुनने का शौक, यहाँ देखें दुलर्भ वीडियो

भारत का वो रेलवे स्टेशन, जिसका अब तक नहीं है कोई नाम

महिला ने ग्रेनेड धमाके में खोए अपने दोनों हाथ, फिर ऐसा करकें रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -