इंडियन चेस प्लेयर विश्वनाथन आनंद ने दी मैग्नस कार्लसन को शिकस्त
इंडियन चेस प्लेयर विश्वनाथन आनंद ने दी मैग्नस कार्लसन को शिकस्त
Share:

देश के जाने माने दिग्गज चेस प्लेयर विश्वनाथन आनंद को दूसरे दौर में विश्व के नंबर वन प्लेयर मैग्नस कार्लसन के विरुद्ध शिकस्त का सामना करना पड़ा. जो शतरंज 24 लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट में उनकी निरंतर दूसरी हार है. पूर्व वर्ल्ड चैंपियन आनंद ने बुधवार को बेस्ट ऑफ फोर प्रतिस्पर्धा की पहली तीन बाजियों में नॉर्वे के दिग्गज कार्लसन को बराबरी पर रोका गया, किन्तु आखिरी बाजी गंवाकर प्रतिस्पर्धा 1.5-2.5 से गंवा दिया. वही विश्वनाथन आनंद को पहले दौर में रूस के पीटर स्विडलर के विरुद्ध भी इसी प्रकार आखिरी बाजी में हार के साथ शिकस्त वहां करनी पड़ी थी. 

वहीं, डच के चेस प्लेयर अनीश गिरी ने व्लादिमीर क्रैमनिक पर सफलता के साथ खाता खोला. इसके अलावा फिडे ऑनलाइन चेस ओलंपियाड 25 जुलाई से 30 अगस्त तक खेला जाएगा, जिसमें शीर्ष प्लेयर तीसरे नंबर के डिंग लिरेन और शीर्ष भारतीय विश्वनाथन आनंद भी भाग लेंगे. पूर्व वर्ल्ड चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने बुधवार को बेस्ट ऑफ फोर की पहली तीन बाजियों में नॉर्वे के दिग्गज कार्लसन को बराबरी पर रोका, किन्तु आखिरी बाजी गंवाकर प्रतिस्पर्धा 1.5-2.5 से गंवा दिया. इंडियन दिग्गज आनंद और मैग्नस कार्लसन चेस टूर पर पहली बार भाग ले रहे हैं. 

साथ ही विश्वनाथन आनंद की नज़रे अब 25 जुलाई से 30 अगस्त के मध्य खेले जाने वाले फिडे ऑनलाइन चेस ओलंपियाड में अवार्ड जीतने पर होंगे. स्कॉटलैंड के डेविड लॉ ने पहले दौर में सात अंडर 64 के बेहतरीन परफॉमेंस के साथ ब्रिटिश मास्टर्स गोल्फ टूर्नामेंट में ब़़ढत बनाई. लॉ ने ओलिवर फिशर, गैरिक पोरटियस और रेनाटो पेराटोर पर एक शॉट की बढ़त बना रखी है. ये तीनों पहले दौर में 6 अंडर 65 का स्कोर बनाकर संयुक्त दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. आरोन कोकेरिल, रासमुस होगार्ड, ली स्लेटरी और पेड्रो फिग्वेरेडो सहित नौ प्लेयर चार अंडर के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर हैं. इसी के साथ 25 जुलाई और 30 अगस्त के बीच होने वाले फिडे ऑनलाइन चेस ओलंपियाड में प्लेयर्स का प्रदर्शन देखना बेहद रोमांचक होगा.

सबसे ज्यादा क्रिकेट मैच खेलने वाले 5 खिलाड़ी, इस देश के 3 दिग्गज शामिल

क्रिकेट के ये 8 रिकॉर्ड टूटना है बेहद मुश्किल, विराट ने बिना गेंद फेंके लिया विकेट

भारतीय खेल प्राधिकरण अगले महीने कर सकते है राष्ट्रीय कुश्ती शिविर आयोजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -