यह महिला सूरज की रोशनी से करती है शानदार पेंटिंग, यहां देखे वीडियो

यह महिला सूरज की रोशनी से करती है शानदार पेंटिंग, यहां देखे वीडियो

क्या अपने कभी सुना है सूरज की रोशनी से पेंटिंग के बारें में, सुनने में सच तो नहीं लग रहा ना. लेकिन इंस्टाग्राम पर magnifythesun यूजर ने दुनिया को बता दिया है कि धूप के जरिए भी पेंटिंग की जा सकती है. जी हां दरअसल, Sea मैग्नीफाई ग्लास की मदद से लकड़ी के टुकड़ों पर खूबसूरत चित्र बनाती हैं. वही मैग्नीफाई ग्लास जिससे छोटी चीजों को बड़ा करके देखा जाता है. शायद बचपन में आपने इस ग्लास की मदद से सूखे पत्ते, माचिस की तिल्ली या फिर कागज में आग लगाने की कोशिश की होगी.

बता दें की इस वीडियो को ट्विटर यूजर C.J. Lawrence ने शेयर किया है. इस पसत के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘वह सूरज के साथ पेंटिंग करती है! बचपन में उसके पास पेंट नहीं थे. लेकिन एक मेग्नीफाइ ग्लास था. उसने बड़े होने के साथ यह अंदाज पैदा किया. उसके पिता बढ़ई थे तो वह दुकान में पड़ी बेकार लकड़ियों पर खूब प्रैक्टिस करती थी. ’ जी हां, मेग्नीफाइन ग्लास उनका पेंट ब्रश है, तो लकड़ियां कैनवास.

जानकारी के लिए बता दें की Sea इंस्टाग्राम पर magnifythesun के नाम से पॉपुलर हैं. जहां उन्हें 32 हजार से अधिक लोग फॉलो करते हैं. अपनी इस कला को Hye Sea  जिरो वेस्ट आर्ट कहती हैं. दरअसल, इन आर्ट पीस को बनाने के लिए वह कुछ भी बर्बाद नहीं करती है. ना ही वह रंग यूज करती हैं और ना ही पेंट ब्रश, पानी, कागज या फिर कैनवास. एक पेंटिंग बनाने के लिए Sea को जरूरत होती है सिर्फ धूप, मेग्नीफाइ ग्लास और एक लकड़ी के टुकड़े की. बस उनसे इतने पेंटिंग तैयार हो जाती है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

यह बादशाह एक दिन में खा जाता था 35 किलो खाना, रोज लेता था जहर का स्वाद

ऐसे पड़ा था 'नवाबों के शहर' का नाम लखनऊ, रोचक है कहानी

ये वजह है समुद्र से टाइटैनिक को न निकालने की, चौका देने वाला है खुलासा