माघ पूर्णिमा: चाहते हैं अमीर बनना तो आज तुलसी के पत्ते को रख दें यहाँ

आप सभी जानते ही होंगे कि आज माघ मास की पूर्णिमा है जो बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. इस पूर्णिमा को मार्गशीर्ष पूर्णिमा भी कहते हैं. आपको बता दें कि मार्गशीर्ष पूर्णिमा में भगवान विष्णु की पूजा करते हैं और मार्गशीर्ष पूर्णिमा के दिन व्रत दान व पवित्र नदी मे स्नान करने से लाभ मिलने लगता है. ऐसे में माघ पूर्णिमा का व्रत करने से कुंवारी कन्याओं और सुहागन महिलाएं के दवारा तुलसी माता की पूजा करना शुभ माना जाता है. ऐसे में आज हम आपको मार्गशीर्ष पूर्णिमा के दिन तुलसी पूजन में इस्तेमाल की जाने वाली ऐसी चीज के बारे में बता रहें हैं, जिसके इस्तेमाल करने से घर में कभी धन की कमी नहीं रहती और आप अमीर बन जाते हैं. जी हाँ, अगर आप अपने घर की तिजोरी हमेशा भरी रखना चाहते हैं तो आज ये खबर जरूर पढ़िए.

 जी दरअसल कुछ चीजे ऐसी होती है जो तुलसी पूजन में अत्यधिक शुभ मानी जाती हैं और मार्गशीर्ष पूर्णिमा के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. कहते हैं भगवान विष्णु को पूजा में तुलसी जरुर चढाई जाती है क्योकि भगवान विष्णु को तुलसी अत्यधिक प्रिय होती है और इस कारण से भगवान विष्णु की पूजा की थाली में पूजा सामग्री के साथ साथ तुलसी का पत्ता अवश्य रखना अनिवार्य माना जाता है.

कहते हैं तुलसी का पत्ता पूजा चढाने से भगवान विष्णु व माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाते हैं और इस कारण से मार्गशीर्ष पूर्णिमा के दिन पूजा की थाली में भगवान विष्णु की प्रतिमा जरूर रखनी चाहिए. कहते हैं ऐसा करने से भगवान विष्णु व माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर हमेशा घर में सुख समृद्धि की कृपा रहती है और घर में पैसे की कभी कमी नहीं होती है खूब धन आता है. इसी के साथ ऐसा करने से आसानी से धन लाभ होता है और घर में आने वाली परेशानी अपने आप खत्म हो जाती है और हर तरफ सुख का वातावरण होता है.

माघ पूर्णिमा के दिन सम्पन्न हो जाएगा कल्पवास, आइए जानते हैं इसका अर्थ

आखिर क्यों करते हैं माघ पूर्णिमा पर व्रत, जानिए यहाँ

माघ पूर्णिमा के दिन जरूर ध्यान रखे यह 5 बातें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -