मैगी बनाएगी कर्मचारियों को ब्रांड एंबेसेडर
मैगी बनाएगी कर्मचारियों को ब्रांड एंबेसेडर
Share:

नई दिल्ली : बाजार में बिकने वाले बहुत पुराने उत्पाद मैगी को लेकर इन दिनों बाजार गर्म है। बाजार से मैगी के पैकेट्स हवा हो गए हैं। मगर इस संकट से उबरने के लिए मैगी को फिर से अपने उत्पाद की ब्रांडिंग करनी पड़ रही है। नेस्ले को देशभर से अपना स्टाॅक वापस लेना पड़ रहा है। कंपनी द्वारा अपने कर्मचारियों को उनके परिवार के साथ नेस्ले के ब्रांड एंबेसेडर बनने को कहा गया है। कंपनी का मानना है कि कर्मचारियों द्वारा मैगी का ब्रांड बनने के बाद ग्राहकों में एक विश्वास जगेगा। इसके बाद नेस्ले मैगी नूडल्स द्वारा 320 करोड़ रूपए के स्टाॅक को फिर से लेने की प्रोसेस प्रारंभ कर दी गई है। मैगी देश के सबसे बड़े पैकेज्ड फूड्स रिकाॅल में शामिल हो चुका है।

हालांकि फूड सेफ्टी एंड स्टेंडर्डस अथाॅरिटी आॅफ इंडिया द्वारा लैब टेस्टिंग की गई थी जिसमें मैगी में लेड और एमएसजी बहुत अधिक मात्रा में थे जिससे प्रोडक्ट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। कंपनी प्रबंधन द्वारा कहा गया है कि यदि कर्मचारियों को मैगी का ब्रांड बनाया जाएगा तो बाजार में मैगी को लेकर हुए दुष्प्रचार को भी रोका जा सकेगा। कर्मचारी जब अपने रोजगार, कमाई और निर्भरता की बात ग्राहकों के सामने रखेंगे तो यह बेहद भावनात्मक हो सकता है।

इस तरह के विज्ञापन से मैगी को फिर से अच्छी ब्रांड ईमेज दी जा सकेगी। उल्लेखनीय है कि देशभर में मैगी को लेकर अमानक सामग्री के विक्रय की बात सामने आ रही थी। जिसके बाद दिल्ली, राजस्थान, गुजरात समेत कई राज्यों में मैगी के विक्रय को लेकर प्रतिबंध लगा दिया गया और बाजार से मैगी के पैकेट्स नदारद हो गए। मैगी के प्रतिस्पर्धियों को मौका मिला और उन्होंने अपने प्रोडक्ट्स बाजार में लांच करने प्रारंभ कर दिए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -