मैड्रिड ने कोरोना टीकाकरण को किया निलंबित, जानिए क्या है वजह?

6 मिलियन से अधिक निवासियों के साथ मैड्रिड क्षेत्र के उप-नेता इग्नासियो एगुआडो ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी अपने शेष बायोएनटेक-फाइजर की खुराक का उपयोग उन लोगों को दूसरी खेप का उपयोग करने के लिए करेंगे जो पहले से ही खुराक प्राप्त कर चुके थे। दुर्भाग्य से, जैसा कि हमें संदेह था, प्रसव की गति बाधित हो गई थी, उन्होंने कहा, कोरोना का टीकाकरण उन लोगों पर नहीं होगा जिन्हे टिका नहीं दिया गया है।

अगुआडो कहा, अगर हम ऐसा नहीं करते (दूसरी खुराक का प्रशासन), तो मौका है कि वायरस उत्परिवर्तित हो सकता है और प्रतिरोधी बन सकता है, और यह महामारी के खिलाफ लड़ाई को लंबा करेगा। मैड्रिड क्षेत्र के स्वास्थ्य प्राधिकरण एनरिक रूइज़ एस्कुडेरो ने पुष्टि की कि उसने फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए टीकाकरण योजना को निलंबित कर दिया था, पिछले सप्ताह सूचित किया। स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि 1,356,461 खुराक दी गई है।

स्पेनिश सरकार ने कहा था कि उसे मार्च के अंत तक 2.9 मिलियन लोगों और जून तक लगभग 20 मिलियन लोगों को टीका लगाने की उम्मीद है। यूरोप में सबसे कठिन देशों में से एक, स्पेन ने अब तक 2,670,102 पुष्टि कोरोनोवायरस मामलों और 57,291 मौतें दर्ज की हैं।

एशिया-प्रशांत निजीकृत स्वास्थ्य सूचकांक में दसवें स्थान पर रहा भारत

8 मार्च तक बंद रहेंगे यूके के स्कूल: पीएम बोरिस जॉनसन

2020 में 8500 से अधिक अफगान नागरिकों की गई जान: रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -