तमिलनाडु सरकार को मद्रास HC ने लताड़ा, कहा- अभी तक लॉकडाउन क्यों नहीं लगाया ?

Apr 07 2021 02:50 PM
तमिलनाडु सरकार को मद्रास HC ने लताड़ा, कहा- अभी तक लॉकडाउन क्यों नहीं लगाया ?

चेन्नई: देश के कई राज्यों की तरह तमिलनाडु में भी कोरोन वायरस के संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। हालांकि अब तक राज्य सरकार की तरफ से इसे लेकर किसी प्रकार की पाबंदियों की घोषणा नहीं की गई है। इस पर मद्रास उच्च न्यायालय ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा है कि राज्य में स्थिति बिगड़ रही हैं और अब तक लॉकडाउन नहीं लगा है।

मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजीब बनर्जी ने कहा है कि, 'कोरोना से हालात तमिलनाडु में बेहद गंभीर हो गए हैं, मगर अब तक यहां लॉकडाउन नहीं लगाया गया है। मास्क भी लोग नहीं पहन रहे हैं और कोरोना से चांस ले रहे हैं।' बता दें कि गुजरात और यूपी उच्च न्यायालय के बाद मद्रास उच्च न्यायालय ने कोरोना के मामलों को लेकर चिंता व्यक्त की है और सरकार की तरफ से उठाए कदमों पर टिप्पणी की है।

इससे पहले गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश पर राज्य सरकार ने सूबे के 20 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इतना ही नहीं इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी योगी सरकार से नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार करने के लिए कहा है। इस बीच दिल्ली HC ने बुधवार को कुछ मामलों की सुनवाई करते हुए कहा कि कार में अकेले रहने के दौरान भी मास्क लगाना अनिवार्य है। कोर्ट ने कहा कि कार भी एक तरह का पब्लिक प्लेस है और उसमें मास्क लगाना आवश्यक है, भले ही आप अकेले ही क्यों न चल रहे हों। 

140 एकड़ में बनेगा 'Flipkart' का वेयरहाउस, इस राज्य की सरकार ने दी जमीन

वित्त वर्ष 2021-22 की पहले छमाही में 5.2 प्रतिशत तक रह सकती है खुदरा मु्द्रास्फीति: RBI

RBI ने ब्याज दरों में नहीं किया परिवर्तन, 4 प्रतिशत पर बरकरार रहा रेपो दर