मद्रास उच्च न्यायालय ने पी. वडमलाई को अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया
मद्रास उच्च न्यायालय ने पी. वडमलाई को अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया
Share:

चेन्नई: मद्रास उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश पी. वडमलाई को सोमवार, 27  मार्च को उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश टी. राजा ने शपथ दिलाई। न्यायाधीश के रूप में कार्य करते हुए, वडमलाई को मद्रास उच्च न्यायालय में एक नए न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया है।

मद्रास उच्च न्यायालय में अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में पी. वडमलाई के शपथ ग्रहण के बाद न्यायाधीशों की स्वीकृत संख्या 75 के बजाय 59 हो जाएगी।

न्यायाधीश पी वडमलाई को अटॉर्नी जनरल आर षणमुगसुंदरम ने जनता के सामने पेश किया, जिन्होंने नोट किया कि वह तमिलनाडु के कपड़ा केंद्र उदुमलपेट से हैं। अटॉर्नी जनरल ने कहा कि, नए जज ने सरकारी संस्थानों में अपनी शिक्षा पूरी की। अटॉर्नी जनरल ने यह भी कहा कि मद्रास उच्च न्यायालय के नए अतिरिक्त न्यायाधीश का जन्म 2 अप्रैल 1966 को हुआ था।

1990 में, न्यायमूर्ति पी वडमलाई ने उदुमलपेट के सरकारी कला कॉलेज से वाणिज्य में स्नातक होने के बाद कोयंबुत्तूर के सरकारी लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री हासिल की।

नवनियुक्त न्यायाधीश ने 1995 में राज्य न्यायिक सेवाओं में शामिल होने से पहले पांच साल तक उदुमलपेट जिला अदालत के लिए काम किया। सलेम अदालत के मजिस्ट्रेट के रूप में, वह न्यायिक प्रणाली में शामिल हो गए।

अटॉर्नी जनरल  ने कहा कि राज्य न्यायिक सेवाओं में न्यायिक अधिकारी के रूप में 28 साल के अनुभव से वादियों को लाभ होगा

बार काउंसिल ऑफ तमिलनाडु और पुडुचेरी के अध्यक्ष पी.एस. अमलराज और उच्च न्यायालय में विभिन्न बार एसोसिएशनों के पदाधिकारियों ने भी नए न्यायाधीश को बधाई दी।

अन्नाद्रमुक महासचिव चुनाव के खिलाफ ओपीएस ने मद्रास उच्च न्यायालय का रुख किया

तमिलनाडु बजट 2023-24: केंद्र ने सूक्ष्म सिंचाई सब्सिडी के लिए सीमा बढ़ाकर 10 हेक्टेयर की

अन्नाद्रमुक परिषद की बैठक: ईपीएस ने मद्रास उच्च न्यायालय में जवाबी हलफनामा दायर किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -