मद्रास हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से माँगा जवाब, आखिर कैसे चढ़ा दिया गया HIV संक्रमित खून
मद्रास हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से माँगा जवाब, आखिर कैसे चढ़ा दिया गया HIV संक्रमित खून
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के विरुदनगर स्थित गवर्नमेंट हॉस्पिटल में एक 24 वर्षीय गर्भवती महिला को एचआईवी संक्रमित खून चढ़ाये जाने के मामले में मद्रास उच्च न्यायलय ने स्वत: संज्ञान लेते हुए तमिलनाडु सरकार से जवाब तलब किया है. संक्रमित खून चढ़ाने के बाद से महिला की स्थिति चिंताजनक हो गई है. उच्च न्यायलय ने इस मामले में सरकार को जवाब देने के लिए 3 जनवरी तक का समय दिया है. मामले में तीन लैब टेक्नीशियनों को निलंबित भी कर दिया गया है.

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

उल्लेखनीय है कि गर्भवती महिला को 3 दिसंबर को एचआईवी और हेपेटाइटिस बी से संक्रमित खून चढ़ा दिया गया था. दो साल पहले रक्तदान के दौरान पाया गया था कि जिसका खून महिला को चढ़ाया गया था वह व्यक्ति एचआईवी पॉजि़टिव है और उसे हेपेटाइटिस बी भी है. लेकिन उसे इस बात की जानकारी नहीं दी गई. पिछले महीने उसी व्यक्ति ने सरकारी ब्लड बैंक में फिर से खून दान किया. जब पता चला कि महिला को एचआईवी का संक्रमण हो चुका है उसके बाद उसका इलाज शुरू कर दिया गया. अधिकारियों ने कहा है कि बच्चे में एचआईवी संक्रमण की जानकारी उसके जन्म के बाद ही मिल सकेगी.

यहां मनाया जायेगा 26वां अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव, देश भर से आएंगे खास ऊंट

वहीं तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग के उप निदेशक डॉ. आर मनोहरन का कहना है कि उन्हें शक है कि जिस टेक्नीशियन ने खून की जांच की है, उसने संभवत: एचआईवी टेस्ट नहीं किया होगा. उन्होंने कहा कि ये एक दुखद दुर्घटना है. ऐसा जानबूझकर नहीं किया गया है. हमने जांच के आदेश दे दिए हैं,. वहीं तमिलनाडु सरकार ने लापरवाही के बाद पीड़िता और उसके पति को नौकरी देने का प्रस्ताव रखा है.

खबरें और भी:- 

उत्तराखंड : शुरू हुई 2020 राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां

खुदरा व्यापार बचाने के लिए सरकार ने उठाया यह महत्वपूर्ण कदम

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -