मद्रास हाई कोर्ट ने आयकर विभाग को जयललिता के कानूनी वारिसों को आदेश दिया
मद्रास हाई कोर्ट ने आयकर विभाग को जयललिता के कानूनी वारिसों को आदेश दिया
Share:

 

चेन्नई: मद्रास उच्च न्यायालय ने आयकर विभाग को तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता के खिलाफ दर्ज संपत्ति मामले में उनके कानूनी वारिसों को शामिल करने का आदेश दिया है।

न्यायमूर्ति आर. महादेवन और न्यायमूर्ति मोहम्मद शाइक की मद्रास उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने सोमवार को आयकर विभाग को दिवंगत मुख्यमंत्री की भतीजी जे. दीपा और भतीजे जे. दीपक को उनके खिलाफ संपत्ति कर का मामला शामिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया। 

आयकर विभाग ने कुल 16 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति और आयकर बकाया के संग्रह के लिए आयकर विभाग की कार्रवाई के संबंध में आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के फैसले की अपील करते हुए एक याचिका दायर की थी। आयकर विभाग ने अदालत से पूर्व मुख्यमंत्री की हवेली, वेद निलयम और अन्य संपत्तियों को कर बकाया के संबंध में कुर्क करने के लिए कहा था।

आयकर सरकार के वकील ने अदालत को बताया कि वे दिवंगत मुख्यमंत्री के कानूनी वारिसों का निर्धारण करने में असमर्थ थे, लेकिन अब जबकि मद्रास उच्च न्यायालय ने जे. दीपा और जे. दीपक को उनके कानूनी उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। अदालत ने आयकर विभाग को यह भी जांच करने का आदेश दिया कि क्या कोई वैध उत्तराधिकार याचिकाएं किसी अदालत में लंबित हैं।

देखते ही देखते एयरपोर्ट पर कपड़े उतारने लगी मॉडल और फिर...

बियांका एंड्रीस्कु ऑस्ट्रेलियन ओपन यूएस ओपन चैंपियन 2019 से हटी

आखिर क्यों आई लालू प्रसाद को आडवाणी की याद, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -