आरएसएस बैन मुद्दा : शिवराज बोले- सरकारी दफ्तरों में लगती रहेगी संघ की शाखाएं

आरएसएस बैन मुद्दा : शिवराज बोले- सरकारी दफ्तरों में लगती रहेगी संघ की शाखाएं

भोपाल. देश में इस वक्त भयंकर चुनावी माहौल बना हुआ है. इसकी मुख्य वजह यह है कि देश के पांच राज्यों में अगले दो महीनो में चुनाव होने वाले है और इनकी कल छत्तीसगढ़ के पहले चरण के मतदान से शुरुआत भी हो चुकी है. इस चुनावी माहौल के मद्देनजर देश भर के राजनेताओं ने विभिन्न मुद्दों पर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने का दौर भी तेज कर दिया है. ऐसे में पिछले कुछ दिनों से देश में आरएसएस की शाखाओं को लेकर भी बहुत सियासत गरमा रही है. अब इस मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

राजस्थान चुनाव 2018 : बसपा का बड़ा बयान, सभी 200 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

दरअसल मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के सरकारी दफ्तरों में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखाओं पर रोक लगाने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि  राज्‍य के सरकारी दफ्तरों में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की शाखाएं लगती रहेंगी और सरकारी कर्मचारी भी इसमें शामिल हो सकेंगे. उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार के कार्यकाल में आरएसएस की सखाओं पर किसी भी तरह की पाबन्दी नहीं होगी. 

राजस्‍थान चुनाव 2018 : बीजेपी ने घोषित किये 131 उम्‍मीदवारों के नाम, 25 नए लोगों को भी दिया टिकट

 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में मध्यप्रदेश के लिए अपना चुनाव घोषणा पत्र (मेनिफेस्टो) जारी किया था जिसमे यह वादा भी किया गया था कि उनकी कांग्रेस सत्ता में आने के बाद आरएसएस की साखाओं को सरकारी दफ्तरों में लगाए जाने पर रोक लगा देगी. इसके बाद इस मामले को लेकर काफी विरोध भी हुआ था. 

चुनावी अपडेट्स   

मिशन 2019: फेक न्यूज़ पर कड़ी नज़र रखेगा ट्विटर, आज पीएम मोदी से मिल सकते हैं कंपनी के सीईओ

पीएम मोदी लाइव : वाराणसी पहुंचे पीएम, जनता के नाम करेंगे 2000 करोड़ से ज्यादा की योजनाएं

मध्यप्रदेश चुनाव: भाजपा को जिताने अमित शाह ने कसी कमान

छत्तीसगढ़ चुनाव : पीएम मोदी बोले, कांग्रेस सत्ता में होती तो आज भी बीमारू ही रहता छत्तीसगढ़