MP में भी लागू होगी UP की जनसंख्‍या नियंत्रण पॉलिसी!, विश्वास सारंग ने दिए संकेत
MP में भी लागू होगी UP की जनसंख्‍या नियंत्रण पॉलिसी!, विश्वास सारंग ने दिए संकेत
Share:

भोपाल: उत्‍तर प्रदेश में जनसंख्‍या नियंत्रण पॉलिसी के जारी होने के बाद अब अन्‍य राज्‍यों में भी इसको लेकर बातें होने लगी है। कई अन्‍य राज्‍यों में जनसंख्‍या कानून बनाए जाने की मांग उठने लगी है। अब इसी कड़ी में मध्‍यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट के मंत्री विश्वास सारंग ने जनसंख्‍या नियंत्रण कानून नीति का समर्थन किया है। हाल ही में उन्होंने राज्‍य में जनसंख्‍या नियंत्रण कानून की मांग की है। जी दरअसल विश्वास सारंग ने एक बयान में कहा कि, 'जनसंख्या नियंत्रण के लिए जरूरी है कि इसे कानून के दायरे में लाया जाए। इसके लिए सरकार में काम होना चाहिए।'

इसी के साथ उन्‍होंने यह भी कहा कि, 'इस देश की आगे आने वाली पीढ़ी के लिए जरूरी है कि जनसंख्या नियंत्रण में हो। साधन-संसाधन की अपनी सीमा होती है इसलिए जरूरी है कि जनसंख्या नियंत्रित की जाए। देश की बहुत बड़ी समस्या आबादी है।' आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बीते रविवार को ‘उत्तर प्रदेश जनसंख्या नीति 2021-2030’ जारी की।

इस दौरान उन्होंने कहा, 'बढ़ती जनसंख्या समाज में व्याप्त असमानता एवं अन्य समस्याओं की जड़ है तथा समाज की उन्नति के लिए जनसंख्‍या नियंत्रण प्राथमिक शर्त है। उत्तर प्रदेश राज्य विधि आयोग ‘उप्र राज्य की जनसंख्या के नियंत्रण, स्थिरीकरण और कल्याण’ विषय पर काम कर रहा है तथा इसने एक विधेयक का प्रारूप तैयार किया है।' आप सभी को बता दें कि विधि आयोग ने इस विधेयक का प्रारूप अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है और 19 जुलाई तक जनता से इसपर राय मांगी गई है।

उत्तराखंड में मुफ्त बिजली देने की होड़, केजरीवाल के नहले पर कांग्रेस ने चला दहला

देशभर के ढाई लाख स्थानों पर स्वयंसेवक भेजेगा RSS, कोरोना की तीसरी लहर के लिए 'संघ' ने कसी कमर

पाकिस्तान: एक बार फिर हिन्दुओं पर ढाया जुल्म, जबरन पढ़वाया गया कलमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -