परिवहन सेवा पर पड़ा लॉकडाउन का असर, करना पड़ेगा कई चुनौतियों का सामना
परिवहन सेवा पर पड़ा लॉकडाउन का असर, करना पड़ेगा कई चुनौतियों का सामना
Share:

लॉकडाउन के वजह से बाहरी शहरों के साथ-साथ स्थानीय परिवहन सेवा पूरी तरह ठप पड़ गया है. यदि कोरोना वायरस से बचाव के लिए बरती जा रही सजगता व सतर्कता ने स्थाई रूप लिया तो परिवहन सेवा का संचालन करना आसान नहीं हो पाएगा. बता दें की लो फ्लोर, मिडी, मिनी बसों, ऑटो, मैजिक वाहनों सहित मालवाहक वाहनों के मालिकों के सामने कई चुनौतियां आएंगी. यात्रियों से शारीरिक दूरी का पालन करवाना, वाहनों को सैनिटाइज करना, यात्रियों को बिना मास्क वाहनों में नहीं बैठाने जैसी कई समस्याएं सामने आएंगी.  

दरअसल परिवहन विशेषज्ञों के अनुसार स्थानीय परिवहन सेवा शुरू की जाती है तो कई बदलाव देखने को मिलेंगे. हालांकि, अभी परिवहन विभाग के पास शासन की ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं आया है कि तीन मई के बाद लॉकडाउन में राहत देते हुए परिवहन सेवा शुरू करनी है.

वहीं, लॉकडाउन में परिवहन व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. करोड़ों रुपये का नुकसान हो चुका है. सही आकलन करना संभव नहीं हो पा रहा है. शासन की ओर से वाहन मालिकों को टैक्स में राहत दी जाए. कंपनियां बीमा में राहत दें. ड्राइवर व कंडक्टरों को आर्थिक मदद मिले. जिलों की सभी सीमाएं सील हैं. इससे शहर के बाहर परिवहन सेवा शुरू होना फिलहाल मुश्किल है. यदि तीन मई के बाद शहर में यात्री वाहनों का संचालन किया भी जाता है तो भी यात्रियों से सुरक्षित शारीरिक दूरी, सैनिटाइजर व मास्क का इस्तेमाल कराना अधिकारियों के लिए चुनौती भरा होने वाला है.

इंदौर सेंट्रल जेल में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद नए कैदियों की एंट्री हुई बंद

एमपी के इस शहर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज 5.75 लोगों को कर रहा है संक्रमित

इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा, 19 नए मामले आए सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -