इस राज्य का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट एक सप्ताह में होगा कोरोना मुक्त
इस राज्य का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट एक सप्ताह में होगा कोरोना मुक्त
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में पिछले कई दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. लेकिन भोपालवासियों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. मध्य प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट जहांगीराबाद में अब कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है. बीते एक सप्ताह से इस क्षेत्र में कोई नया संक्रमित नहीं मिला है. अगर ऐसी ही स्थिति रही तो एक सप्ताह के अंदर जहांगीराबाद कोरोना मुक्त घोषित कर दिया जा सकता है. वर्तमान में यहां के 30 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज कोविड केयर अस्पतालों में जारी हैं. खास बता तो  यह है कि बीते तीन जून को भोपाल के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में 116 संक्रमित मिले थे. संक्रमित मरीज इतनी तेजी से स्वस्थ हुए है कि शुक्रवार की स्थिति में जहांगीराबाद में 30 मरीज ही कोरोना संक्रमित बचे हैं. जो एक सप्ताह के अंदर ठीक हो सकते हैं, क्योंकि इसमें से अधिकांश मरीजों को भर्ती हुए 10 दिन पूरे होने वाले हैं.

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के  मुताबिक किसी भी पॉजिटिव मरीज को दस दिन बाद कोविड केयर अस्पतालों से कोरोना मुक्त होने की स्थिति में डिस्चार्ज कर दिया जा सकता है. इसके अलावा शाहजहांनाबाद में जून की शुरुआत में पॉजिटिव मरीज बढ़ना शुरू हो गए थे. जो 25 जून तक बहुत तेजी से बढ़े है. अब धीरे-धीरे यहां पर नए मरीज मिलना कम हो गए हैं. पिछले तीन दिनों से शाहजहांनाबाद में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है. शुक्रवार को इस स्थिति में यहां महज 37 संक्रमित मरीज बचे हैं, जबकि 25 जून को 63 संक्रमित मरीज इस क्षेत्र में हो गए थे.

जानकारी के लिए ता दें कि भोपाल में अनलॉक 2 लागू होने के बाद तीन दिन के अंदर 164 नए संक्रमित मिले हैं. वहीं, 64 मरीज स्वस्थ ही गए हैं. वर्तमान में 957 मरीज ऐसे शेष हैं, जिनका इलाज कोविड केयर अस्पतालों में चला रहा है. भोपाल में कंटेनमेंट क्षेत्रों की संख्या भी अब लगातार घटना शुरू हो गई है. शुक्रवार को राजधानी में 130 ही कंटेनमेंट क्षेत्र बचे हैं.  

इंदौर में कोरोना से मौत का सिलसिला है जारी, अब तक 241 लोगों ने तोड़ा दम

भोपाल में बढ़ते जा रहे है कोरोना के मामले, मुरैना में 78 नए संक्रमित मिले

मध्य प्रदेश में 24 घंटे के अंदर मिले 298 कोरोना के मामले, मुरैना में सबसे ज्यादा संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -