21 मई को बंद रहेगा मध्य प्रदेश
21 मई को बंद रहेगा मध्य प्रदेश
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में OBC आरक्षण की घटना अब तूल पकड़ती जा रही है। उच्चतम न्यायालय से OBC आरक्षण समाप्त होने के आदेश के बाद अब मध्य प्रदेश की OBC महासभा सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार व कांग्रेस के खिलाफ मुखर हो गई है। ग्वालियर में आयोजित OBC की राष्ट्रीय कोर कमेटी की बैठक में आगामी 21 मई को राज्य बंद का निर्णय लिया गया है।

वही OBC महासभा ने कोर कमेटी के 5 प्रमुख सदस्यों की मौजूदगी में बैठक आयोजित की, जिसमें अन्य सदस्यों के अतिरिक्त दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष वीसी बघेल भी सम्मिलित हुए। राष्ट्रीय कोर कमेटी की बैठक के बाद महासभा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्षों फैंसलों की खबर देते हुए कहा कि कोर्ट में भी जज कोलोजियम सिस्टम से बैठे हुए हैं तथा वे कुठाराघात कर रहे हैं। जबकि टोटल OBC का आरक्षण समाप्त हो गया है तथा कांग्रेस और भाजपा अभी भी कह रही है कि वे OBC के प्रतिनिधियों को टिकट देंगे महासभा के नेताओं ने सवाल किया कि आखिर पार्टियां पंच सरपंच को कहाँ टिकट देंगे। 

वही यदि भाजपा-कांग्रेस को OBC को वास्तव में प्रतिनिधित्व देना है तो लोकसभा में कानून बनाकर हमें संवैधानिक दर्जा दें। OBC महासभा के नेताओं ने मौजूदा केंद्र तथा राज्य की सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि केंद्र में मोदी तथा राज्य में शिवराज सिंह चौहान के नाम पर वोट दिया था तथा आखिर यह डबल इंजन की सरकार OBC महासभा को आरक्षण दिलवाने में कहां फेल हो गई।

बुजुर्गों को भारी पड़ा चारधाम यात्रा करना, अब तक 28 तीर्थयात्रियों की गई जान

रायपुर एयरपोर्ट पर खतरनाक हादसा, 2 पायलटों की हुई मौत, CM ने जताया दुःख

UP में होगी पंचायत सहायक के पदों पर बंपर भर्ती, यहां जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -