शिव करेंगे 'राज' या नरोत्तम के सिर सजेगा ताज ? MP में सीएम पोस्ट पर उलझा पेंच

शिव करेंगे 'राज' या नरोत्तम के सिर सजेगा ताज ? MP में सीएम पोस्ट पर उलझा पेंच

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तय किया है कि सोमवार को विधायक दल की मीटिंग बुलाई जाए. इस मीटिंग के बाद ही विधायक दल के नेता मध्य प्रदेश में सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे. पहले ये मीटिंग आज यानि शनिवार को बुलाई गयी थी. बताया जा रहा है कि देश भर में कोरोना को लेकर हो रही रोकथाम और रविवार को प्रस्तावित 'जनता कर्फ्यू' के कारण बैठक टाली गई है. अब यह बैठक 23 मार्च को प्रस्तावित है.

इसमें दिल्ली से पर्यवेक्षक के रूप में धर्मेंद्र प्रधान और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे राज्य की राजधानी भोपाल पहुंच सकते हैं. बता दें कि 25 मार्च से नवरात्र पूजा भी शुरु हो रही है. यदि सब कुछ सही रहा तो 25 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण भी हो सकता है. इससे पहले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर शुक्रवार शाम को आयोजित होने वाले डिनर को भी निरस्त कर दिया गया था. बताया जा रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्यप्रदेश के भाजपा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को फोन कर पीएम मोदी का संदेश दिया था. इसके बाद ही डिनर कैंसिल कर दिया गया था.

इस बीच सीएम पद की रेस में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार आगे बने हुए हैं, किन्तु केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नाम पर भी पार्टी की हाईकमान विचार कर रही है. तोमर भाजपा आलाकमान के बेहद करीबी माने जाते हैं, किन्तु इस रायशुमारी में हाल ही में भाजपा में शामिल हुये नेता ज्योतिरदित्य की भी पंसद अहम् मानी जा रही है. खबर है कि फिलहाल पार्टी हाईकमान ने इस मुद्दे पर अंतिम निर्णय नहीं लिया है.

कोरोना वायरस : हरियाणा सरकार ने शासकीय कर्मचारियों को दी बड़ी राहत

पंजाब : बस सेवा हुई बंद, मैक्सी कैब और मोटर कैब को मिली छूट

न्यूयॉर्क में कोरोना का कहर, मेयर बोले- अब हम बने इस वायरस का केंद्र