MP के लोगों के लिए आई बड़ी खबर! इन जिलों में होगी भारी बारिश
MP के लोगों के लिए आई बड़ी खबर! इन जिलों में होगी भारी बारिश
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, बालाघाट एवं शिवपुरी जिले में अगले 24 घंटों के चलते मूसलाधार वर्षा होने की संभावना हैं। मध्य प्रदेश में अनेक जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा का सिलसिला बना हुआ है। इस बीच पिछले 24 घंटों के चलते महाकौशल अंचल के छिंदवाड़ा जिले में मूसलाधार वर्षा हुई। इस जिले में 81.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही मलाजखंड में 24.8 मिमि बारिश दर्ज की गई। 

वही प्रदेश के सीधी, उमारिया, रतलाम, दमोह, सतना, जबलपुर, मंडला, खंडवा, इंदौर, खजुराहो, खरगोन, भोपाल, ग्वालियर एवं सागर जिले में हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई। भोपाल मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अनुमान व्यक्त किया है कि अगले 24 घंटों के चलते विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, बालाघाट जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इन जगहों पर अनुमान है कि 64 से लेकर 115 मिमि बारिश हो सकती है। वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि राज्य के रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के शहरों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली गिर सकती है। 

वही वैज्ञानिकों सुझाव दिया है कि बज्रपात के वक़्त लोग वृक्षों के नीचे आश्रय न लें। इसी प्रकार प्रदेश के रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिले में अनेक जगहों पर बारिश होने के आसार हैं। जबकि इंदौर और उज्जैन में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 30 जुलाई से लेकर 31 जुलाई के बीच मौसम की गतिविधियों में विशेष परिवर्तन का अनुमान नहीं है। बृहस्पतिवार को राजधानी भोपाल में भी मौसम शुष्क रहा, आकाश में आंशिक तौर पर बादल छाये हुए रहे। यहां अगले 24 घंटों के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। शहर में गरज चमक की स्थिति के साथ बारिश की संभावना है।

रणवीर सिंह पर आई एक और आफत, अब इस राज्य में दर्ज हुई FIR

टनल पार्किंग शुरू करने वाला भारत का पहला राज्य बनेगा ये प्रदेश

भारी बारिश ने उत्तराखंड में मचाई तबाही, गंगोत्री हाईवे समेत कई मार्ग हुए अवरुद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -