भोपाल में देर रात से हो रही है बारिश, आज इन जिलों में है बारिश की संभावना
भोपाल में देर रात से हो रही है बारिश, आज इन जिलों में है बारिश की संभावना
Share:

भोपाल: मौसम विभाग ने बीते कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में बारिश के अनुमान जाहिर किये थे। अब उनका अनुमान सही हो रहा है। जी दरअसल भोपाल में बीते 15 फरवरी की देर रात में जमकर बारिश हुई है। बताया जा रहा है यहां अब भी पानी बरस रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक़ आने वाले कुछ दिन मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश देखने के लिए मिल सकती है। मौसम विभाग का कहना है हवाओं ने रुख बदल दिया है।

बीते कुछ दिनों से ही आसपास के इलाकों में बादल छाने लगे थे ऐसे में बारिश की संभावना बढ़ गई थी। पूर्वी हवा के दबाव के चलते बंगाल की खाड़ी में नमी बढ़ने की संभावना है। इसी वजह से प्रदेश में अगले 4 दिनों तक (16 से 19 फरवरी) गरज-चमक के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग का कहना है आज यानी 16 फरवरी से बंगाल की खाड़ी में नमी का सबसे ज्यादा असर राजधानी भोपाल के साथ ही जबलपुर, सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग में देखने को मिलने वाला है।

इसी के साथ ही मालवा क्षेत्र के इंदौर और उज्जैन संभाग में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि 19 फरवरी के बाद ही मौसम में हल्की राहत मिलेगी। ऐसी भी खबरें हैं कि 19 फरवरी के बाद मौसम सामान्य हो सकता है और 20 फरवरी से तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा। 20 फरवरी के बाद से वातावरण में गर्मी महसूस होना शुरू हो जाएगी।

'बहन को ही न करने लगे डेट...' अजीब डर में 24 वर्षीय युवक, क्योंकि पिता ने 500 बार डोनेट किया है स्पर्म

सीधी में हुआ बड़ा सड़क हादसा, नहर में गिरी 60 यात्रियों से भरी बस

बॉलीवुड की इस फिल्म में ऋषि कपूर के अपोजिट नजर आईं थीं शोमा आनंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -