MP: भोपाल समेत इन 9 जगहों पर हुई बूंदाबांदी, शनिवार तक होगी बारिश
MP: भोपाल समेत इन 9 जगहों पर हुई बूंदाबांदी, शनिवार तक होगी बारिश
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में बादल छाए हुए हैं। जी दरअसल बीते गुरुवार शाम से यहाँ बूंदाबांदी आरम्भ हो चुकी है। इस दौरान सबसे पहले झाबुआ में बारिश हुई और इसके बाद आज यानी शुक्रवार सुबह तक प्रदेश के भोपाल समेत 9 से अधिक जगहों पर बारिश हो चुकी है। बताया जा रहा है सबसे ज्यादा रतलाम में 3 मि.मी तक पानी गिरा। वहीं उज्जैन में भी 1 मि.मी बारिश हो चुकी है। अगर मौसम विभाग की माने तो शनिवार शाम तक भी हल्की बारिश होने के आसार हैं।

बताया जा रहा है सबसे ज्यादा इंदौर और उज्जैन फिर भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और शहडोल में असर रहेगा। हालांकि बादल रहने के कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई है। खबरों के अनुसार भोपाल में बादल के कारण रात का पारा 18 डिग्री पर पहुंच चुका है। वहीं मौसम विभाग का कहना है पश्चिम विक्षोभ एक सक्रिय हो रहा है और इसके कारण 14 के बाद तापमान में गिरावट आएगी। हाल ही में एक वेबसाइट से बातचीत में वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया है कि, 'भोपाल में रात का तापमान 18 डिग्री रहा। यह रात 8:30 बजे 20 डिग्री था, लेकिन बादलों के कारण लॉन्ग रेडिशन नहीं हो पाया।' इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा, 'इससे जमीन की गर्मी ऊपर नहीं जा पाई। इस कारण तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं हुई'।

आपको हम यह भी बता दें कि भोपाल में न्यूनतम तापमान सामान्य से 6.9 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। वहीं दिन का तापमान 30.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जबकि होशंगाबाद में रात का पारा 19.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इसके अलावा सबसे कम पचमढ़ी में 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शादी की तीसरी सालगिरह पर अनुष्का को आई पति की याद, कहा- 'जल्दी ही हम तीन होंगे'

आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक पर लगाया 10 लाख रुपये का जुर्माना

संघ लोक सेवा आयोग में इन पदों पर निकली भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -