मध्य प्रदेश व्यापम घोटाले पर अदालत में 6 मार्च को होगा कुछ खास खुलासा
मध्य प्रदेश व्यापम घोटाले पर अदालत में 6 मार्च को होगा कुछ खास खुलासा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले पर इस बार विशेष खुलासा हो सकता है. आरोपित और तत्कालीन सिस्टम एनालिस्ट नितिन मोहिन्द्रा से जांच के बीच जब्त कम्प्यूटर हार्ड डिस्क को अब व्यापमं मामलों की सुनवाई कर रही है, जिसे विशेष अदालत में 6 मार्च को दिखाया जाएगा. वहीं, विशेष न्यायाधीश एसबी साहू ने बीते मंगलवार को मामले में आरोपित प्रदीप रघुवंशी की अर्जी पर सुनवाई करते हुए उस समय यह आदेश दिए हैं. इस मामले पर सीबीआई को अदालत के आदेश का पालन करते हुए विशेषज्ञ के द्वारा जब्त हार्ड डिस्क को चलाकर दिखाया जाएगा. इस हार्ड डिस्क का जिक्र सीबीआई के चालान में तो है और हार्ड डिस्क में क्या पाया गया इसका विवरण भी दिया गया है. लेकिन, आरोपित नितिन मोहिन्द्रा से जब्त हार्डडिस्क को अब तक देखा नहीं गया था.

जिसे अब न्यायाधीश और आरोपितों के वकीलों की उपस्थिति में 6 मार्च को देखा जाएगा. हार्ड डिस्क के अदालत में देखे जाने पर सीबीआई जांच में आए कई अनसुलझे सवालों का जवाब भी मिल सकेगा. वहीं, इस हार्ड डिस्क का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता हैं क्योंकि इसी हार्ड डिस्क से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में हुई गडबड़ी और उनसे जुड़े डाटाओं की जानकारी प्राप्त की गई थी

इस हार्ड डिस्क में मामले से जुड़े तत्कालीन मंत्री, नेताओं, अफसरों, व्यापमं के तत्कालीन अधिकारियों के नाम भी हैं. तो यह कयास लगाए जा रहे है कि इस हार्ड डिस्क से मिली जानकारी से शायद कुछ और खुलासा हो सकेंगे. सीबीआई जांच में मंत्राणी का भी जिक्र आया है, जिसके कहने पर एक उम्मीदवार को परीक्षा पास कराने का जिक्र है. मंत्राणी शब्द के जिक्र पर पूर्व में जमकर राजनीति भी गर्मा हुई थी. इस हार्ड डिस्क से व्यापमं की पूर्व चेयरपर्सन रंजना चौधरी को मामले में आरोपित तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी द्वारा रिश्वत दिए जाने संबंधी सवालों का जवाब और तत्कालीन शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के अतिरिक्त अन्य मंत्रियों की भूमिका भी सामने आ सकती है.

कौन है आप पार्षद ताहिर हुसैन, कहां से रखता है ताल्लुक

पीएचडी प्रवेश परीक्षा: 236 सीटों के लिए आये इतने आवेदनहिमाचल में मौसम खराब होने की वजह से लगा येलो अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -