MP: नरोत्तम मिश्रा ने बताई 1 जून से अनलॉक के लिए क्या होगी गाइड लाइन
MP: नरोत्तम मिश्रा ने बताई 1 जून से अनलॉक के लिए क्या होगी गाइड लाइन
Share:

भोपाल: कोरोना संक्रमण का कहर अब कम होने लगा है। ऐसे में अब धीरे-धीरे प्रदेश अनलॉक होना शुरू होने वाला है। आने वाले 1 जून के बाद से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। आपको बता दें कि इसके लिए मंत्री समूह की बैठक में प्रस्तावित गाइड लाइन तय की जा चुकी हैं। इसके अनुसार शादी समारोह में दोनों पक्षों से 20-20 लोगों को अनुमति रहेगी। इसके अलावा शर्तों के साथ आर्थिक गतिविधियां भी शुरू होगी। वहीँ सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या 50% रहेगी, लेकिन पंजीयन और एग्रीकल्चर कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे।

इसके अलावा बैठक में यह भी तय किया गया है कि निर्माण कार्य और सर्विस प्रोवाइडर सेक्टर की सेवाएं भी शुरू हो जाएंगी। लेकिन इन सभी पर अभी अंतिम निर्णय नहीं आया है जो 31 मई को होने वाली बैठक में लिया जाएगा। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है- ''प्रदेश में 1 जून से अनलॉक के लिए मंत्री समूह की बैठक में प्रस्तावित गाइड लाइन तय की गई है। जिसमें शादी समारोह में दोनों पक्षों से 20-20 लोगों को अनुमति रहेगी। कुछ शर्तों के साथ आर्थिक गतिविधियां भी शुरू होगी। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय 31 मई को होने वाली बैठक में लिया जाएगा।''

आपको बता दें कि अभी बैठक उनकी अध्यक्षता में हुई जिसमे सहमति बनी है कि जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कुछ शर्तों के साथ आर्थिक गतिविधियां शुरू होगी। अब इसके लिए जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप शर्तें तय करेगा। वहीँ मॉल व सिनेमाहॉल फिलहाल बंद रहेंगे और राज्य की सीमाओं पर आगे भी सख्ती जारी रहेगी।

मासिक धर्म स्वच्छता को लेकर जेनिफर विंगेट ने शेयर की पोस्ट

आतंकी संगठन में हाल ही में शामिल हुआ था शोपियां का शाकिर, अपनी सूझबूझ से पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस अभिनेता संग सेल्फी के चक्कर में महिला ने लगा डाले 10 पुशअप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -