मध्य प्रदेश में जारी है अवैध रेत उत्खनन, गहरी नींद में सो रहा प्रशासन
मध्य प्रदेश में जारी है अवैध रेत उत्खनन, गहरी नींद में सो रहा प्रशासन
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में अवैध रेत उत्खनन का गोरखधंधा दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है और प्रशासन इस पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है. जिले के मानपुर ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बल्हौड के मोहबला खदान में इन दिनों रेत के उत्खनन में सोन नदी के भीतर बड़ी मशीने लगाकर भारी मात्रा में रेत माफियाओ के द्वारा सरेआम रेत का उत्खनन किया जा रहा है. वहीं जिला प्रशासन  रेत माफियाओं का मूक दर्शक बन साथ दे रहा है. जिससे स्थानीय लोग भी प्रसासन से काफी नाराज हैं.

दो जिले की सीमाओं को जोड़ने वाली सोन नदी पर इन दिनों रेत माफियाओं ने कब्ज़ा कर रखा है, सोन नदी का सीना छल्ली कर बड़ी बड़ी मशीनों से रेत निकालकर दूसरे जिले में पहुंचाने का कार्य चरम पर है,  बरसात शुरू होने के पहले जल्द से जल्द ये रेत माफिया रेत निकालकर अपने भण्डार में भर लेना चाहते है कि बरसात में भण्डारण कि रेत दोगुने दाम में बेचेंगे, वहीं जिले का प्रशासन भी ये मानता है कि दुसरे जिले के माफिया यहाँ पर अवैध उत्खनन कर रेत निकाल रहे है.

जब जिले के कलेक्टर भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि यहां पर अवैध उत्खनन चरम पर है. तो वहीं जिले के खनिज अधिकारी को यह तक मालूम नहीं कि कौन सी टीपी कहां इस्तेमाल हो रही है और मामले से अपने आपको अलग करते हुए बताया कि आपको द्वारा सूचना दी गई है, हम इसकी जांच करवाते हैं. 

भीमा कोरेगांव हिंसा: एमनेस्टी इंटरनेशल ने आरोपियों को बताया हीरो, पीएम मोदी से मांगी रिहाई

RBI : इतने फीसद होगा अप्रैल-सितंबर में खुदरा महंगाई आंकड़ा

विश्व बैंक को भारतीय अर्थव्यवस्था की तेज विकास दर का भरोसा, RBI ने लगाया ये अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -