बच्चों को गर्मी में देखकर पसीजा कलेक्टर का दिल, वार्ड में लगवा दिया अपने कमरे का AC
बच्चों को गर्मी में देखकर पसीजा कलेक्टर का दिल, वार्ड में लगवा दिया अपने कमरे का AC
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में उमरिया के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने इंसानियत की बड़ी मिसाल पेश की है। उन्होंने भीषण गर्मी का सामना कर रहे बच्चों के लिए अपने कमरे और कार्यालय का एसी निकालकर पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) में लगवा दिया है। इसके बाद इस केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कमजोर बच्चों को गर्मी से राहत मिली है।

जब कलेक्टर ने इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए बताया है कि, "ये हालात को देखते हुए लिया गया निर्णय है। इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, इस कारण पोषण पुनर्वास केंद्र भी भीतर से बेहद गर्म था। ऐसे में बच्चों की परेशानी को देखते हुए हम पहले से ही एसी कि व्यवस्था करने में जुटे हुए थे। लेकिन इसे बिल्डिंग में तत्काल लगवाने की जरुरत थी। ऐसे में अपने कार्यालय और मीटिंग हॉल में लगे एसी को निकाल कर एनआरसी सेंटर में लगवा दिया।" 

आपको बता दें कि ब्लॉक में इसी तरह के चार पोषण पुनर्वास केंद्र हैं। कलेक्टर के प्रयासों के बाद इन चारों केंद्रों पर एसी लगा दिए गए हैं। वहीं उमरिया के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी की इस पहल को देखते हुए उनके महकमे के अधिकारियों के अलावा, स्थानीय लोग और पोषण पुनर्वास केंद्र के कर्मचारी भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

भीमा कोरेगांव हिंसा: एमनेस्टी इंटरनेशल ने आरोपियों को बताया हीरो, पीएम मोदी से मांगी रिहाई

RBI : इतने फीसद होगा अप्रैल-सितंबर में खुदरा महंगाई आंकड़ा

विश्व बैंक को भारतीय अर्थव्यवस्था की तेज विकास दर का भरोसा, RBI ने लगाया ये अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -