MP में आज से थम जाएंगे 3 लाख वाहनों के पहिए, ट्रांसपोर्ट संगठन ने किया 'हड़ताल' का ऐलान
MP में आज से थम जाएंगे 3 लाख वाहनों के पहिए, ट्रांसपोर्ट संगठन ने किया 'हड़ताल' का ऐलान
Share:

भोपाल: ट्रांसपोर्टर्स के एक बड़े संगठन ने मध्य प्रदेश में आज से तीन दिन की हड़ताल का ऐलान किया है. संगठन, ट्रांसपोर्ट कारोबार पर कोरोना महामारी की मार का हवाला देते हुए डीजल पर मूल्य संवर्धित कर (वैट) में कमी के साथ पथ कर (रोड टैक्स) तथा वस्तु एवं सेवा कर (GST) में रियायत दिए जाने की मांग कर रहा है. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने राज्य में आज सोमवार से बुधवार तक बुलायी गई हड़ताल का नाम 'लॉकडाउन' रखा है.

संगठन के उपाध्यक्ष (पश्चिमी क्षेत्र) विजय कालरा ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमारे तीन दिवसीय लॉकडाउन के दौरान सूबे में लगभग सात लाख वाणिज्यिक वाहनों के पहिए रुक जाएंगे. इनमें ट्रक और छोटे ट्रांसपोर्ट वाहन शामिल हैं. कालरा ने बताया कि कोरोना महामारी के कहर की वजह से कारोबार में कमी के कारण राज्य के ट्रांसपोर्टर आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे हैं और डीजल के दाम पहले के मुकाबले बहुत बढ़ चुके हैं.

कालरा ने कहा कि इन हालात में हमारी मांग है कि डीजल पर वैट कम किया जाए, ट्रांसपोर्टरों को इस वित्तीय वर्ष की दो तिमाहियों (अप्रैल-जून और जुलाई-सितंबर) के दौरान रोड टैक्स और जीएसटी में रियायत दी जाए। इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा ट्रक ड्राइवर्स का कोरोना बीमा कराया जाए. कालरा ने राज्य की सरहदों पर परिवहन विभाग की जांच चौकियों में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए यह मांग भी कि इन चौकियों को फ़ौरन बंद कर दिया जाए.

पाक के नेता का दावा, कहा- पूरे सिंध पर कब्जा करना चाहती है PAK सेना

बिहार में बाढ़ से बदतर हुए हाल, जारी हुआ लोगों को बचाने का अभियान

जम्मू और केरल में कोरोना का हाहाकार, बढ़ रही संक्रमितों की तादाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -