मध्य प्रदेश में आग उगल रहा सूर्य, गर्मी की वजह से 15 बंदरों की मौत
मध्य प्रदेश में आग उगल रहा सूर्य, गर्मी की वजह से 15 बंदरों की मौत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में चिलचिलाती गर्मी से इन्सान तो इन्सान, अन्य जीव भी त्राहिमाम कर रहे हैं. पानी की किल्लत अब जानलेवा होने लगी है. शनिवार को राज्य के देवास जिले में भीषण गर्मी की वजह से 15 बंदरों की मौत का मामला प्रकाश में आया है. घटना बागली के जोशी बाबा वन्य रेंज की बताई जा रही है. हालांकि वन अधिकारियों के मुताबिक, बंदरों की मौत के पीछे किसी इन्फेक्शन की संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया जा सकता.

जानकारी के मुताबिक,  शव सड़ने भी लगे थे. वन अधिकारियों ने कई शवों को जला भी दिया है. इस बारे में जिला वन अधिकारी पीएन मिश्र ने कहा कि लाशें सड़ रहीं थी. हम एहतियातन सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं. कुछ शव जला दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पास के ही एक जल स्रोत पर बंदरों के एक अन्य दल का कब्जा था. जिसके कारण बंदरों का यह समूह पानी प्राप्त नहीं कर सका. नतीजतन इनकी मृत्यु हो गई.

मिश्र ने कहा है कि मृत बंदरों की विसरा जांच के लिए सैंपल लैब पहुंचा दिया गया है, जिससे इनकी मौत की असली वजह का पता लग सके. उन्होंने कहा कि वन्य जीवों के लिए पानी की उचित व्यवस्था की गई है. उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में गर्मी ने इस साल कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राजधानी भोपाल में 40 वर्ष का रिकार्ड तोड़ते हुए तापमान 45.9 डिग्री तक पहुंच गया था, जो सामान्य से 7 डिग्री ज्यादा है. 

पहले पार्टी को सही हाथों में सौंपे राहुल गाँधी, उसके बाद दें अध्यक्ष पद से इस्तीफा - वीरप्पा मोइली

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -