मध्य प्रदेश में हल्की बारिश से गिरा तापमान, लोगों को गर्मी से मिली राहत
मध्य प्रदेश में हल्की बारिश से गिरा तापमान, लोगों को गर्मी से मिली राहत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई अन्य हिस्सों में बीते 24 घंटे के दौरान चलने वाली हवाओं से तापमान में गिरावट देखी गई है. प्रदेश में रविवार की सुबह से मौसम स्पष्ट होने के साथ ही धूप खिली है, किन्तु बीते दिनों के मुकाबले गर्मी कुछ कम है. बीते 24 घंटों के दौरान चलने वाली हवाओं और हल्की बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट आई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, प्री मानसून की गतिविधियां आरंभ हो गई है, जिसके कारण मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 30.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.6, ग्वालियर का 25.9 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 30.6 सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 43.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 45.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

आपको बता दें कि 8 जून को मानसून केरल में दस्तक दे चुका है, वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में मानसून पहुंचने में अभी 20 दिन और लगेंगे. वहीं आज मानसून केरल में आज झमाझम बरसकर आस पास के राज्यों में भी प्रवेश कर चुका है.

सरकार ने बढ़ाया सुरक्षा शुल्क, महंगी होगी विमान सेवा

गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- बैंकिंग, गैर-बैंकिंग क्षेत्र में संचालन सुधार पर ध्यान देगा रिजर्व बैंक

रविवार को भी नजर आई पेट्रोल और डीजल के दामों मे कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -