MP: शिक्षकों को कोरोना योद्धा नहीं मान रही सरकार, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- 'सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जाएगा'
MP: शिक्षकों को कोरोना योद्धा नहीं मान रही सरकार, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- 'सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जाएगा'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में हाल ही में सामने आई रिपोर्ट को माने तो कोरोना संक्रमण से पिछले दो महीनों में राज्य के 700 से ज्यादा शिक्षकों की मौत हो चुकी है। कहा जा रहा है कि इस दौरान लगभग 2845 शिक्षक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। अब शिक्षकों में गुस्सा देखने को मिल रहा है। उनका कहना है इतना कुछ हो जाने के बाद भी सरकार उन्हें कोरोना योद्धा मानने के लिए तैयार नहीं है। यह सब देखते हुए शिक्षकों ने तय किया है कि वो खुद को कोरोना योद्धा घोषित कराने के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाएंगे।

जी दरअसल हाल ही में मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और जिला अध्यक्ष सुभाष सक्सेना ने कहा कि ''मैं सीएम शिवराज सिंह चौहान और स्कूल शिक्षा विभाग से अपील करता हूं कि शिक्षकों को कोरोना योद्धा घोषित किया जाए।'' इसके अलावा उन्होंने कहा, ''शिक्षकों को कोरोना कल्याण योद्धा योजना में शामिल किया जाना चाहिए और 50 लाख की आर्थिक मदद दी जानी चाहिए। शिक्षकों के इलाज का खर्च भी सरकार को उठाना चाहिए।''

आगे उन्होंने कहा, ''कोरोना से मरने वालें शिक्षकों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति दी जानी चाहिए। अगर सरकार उनकी ये मांग नहीं मानती है तो इसके लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जाएगा।'' वहीँ दूसरी तरफ शिक्षक संगठनों का कहना है कि ''राज्य में शिक्षक लगातार ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। शिक्षकों को आर्थिक सहायता नहीं मिल रही है इससे उनकी स्थिति खराब होती जा रही है। सभी शिक्षक कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे है। मरीजों को मिल रही दवाओं की स्थिति का मैनेजमेंट भी कर रहे हैं। शिक्षक कोरोना वायरस को लेकर भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इस स्थिति में सरकार को उनकी मदद करनी चाहिए।'' आप सभी को हम यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश की स्थिति में थोड़ा सुधार आया है और अब मध्य प्रदेश कोरोना के मामले में 11 से 13 वें स्थान पर आ गया है।

गुरु तेग बहादुर का 400वें प्रकाश पर्व आज, गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में पीएम मोदी ने टेका मत्था

टीवी के इस एक्टर ने रचाई शादी, दुल्हन संग शेयर की पहली तस्वीर

कोरोना मरीजों को मुफ्त ऑक्सीजन दे रहा पटना का महावीर मंदिर, ऐसे करें सम्पर्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -