मध्य प्रदेश उप चुनाव: नतीजा आज
मध्य प्रदेश उप चुनाव: नतीजा आज
Share:

भोपाल: आज सुबह 8 बजे मध्यप्रदेश में शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट और अशोकनगर जिले के मुंगावली सीट के उप-चुनाव की मतगणना प्रारम्भ होगी. दोनों सीटों में हुए मतदान की गिनती के लिए अलग-अलग दौर निर्धारित किए गए हैं. कोलारस सीट पर वोटों की गिनती के लिए 23 दौर होंगे, जबकि मुंगावली में मतों की गणना 19 दौर में पूरी होगी.

आपको बता दें कि, 24 फरवरी को कोलारस और मुंगावली में हुए मतदान में क्रमश: 70.4 प्रतिशत और 77.05 फीसद मतदान दर्ज किया गया था. आधिकारिक तौर पर सोमवार को बताया गया कि, कोलारस और मुंगावली उप-चुनाव के वोटों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाई जाएंगी और सम्पूर्ण मतगणना की वीडियोग्राफी कराई जाएगी. दोनों मतगणना स्थलों पर त्रि-स्तरीय कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी.

सुरक्षा कारणों के चलते मतगणना स्थल पर किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, साथ ही वहां कैमरा, मोबाइल आदि ले जान पर भी प्रतिबन्ध रखा गया है. गौरतलब है कि, प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सत्ताधारी दल बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस दोनों के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि, मतगणना का यह ऊंट किस करवट बैठता है. 

मुंगावली-कोलारस में शांतिपूर्ण मतदान जारी

गुजरात निकाय चुनावों के नतीजें आज

अब चुनाव जीतने की ट्रेनिंग देगी कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -