मध्य प्रदेश: मूसलाधार बारिश से ढहा कच्चा मकान, मलबे में दबकर पिता की मौत, पुत्र घायल
मध्य प्रदेश: मूसलाधार बारिश से ढहा कच्चा मकान, मलबे में दबकर पिता की मौत, पुत्र घायल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सिरोंज में इन दिनों भारी बारिश का कहर जारी है, जिससे कई गांव बाढ़ की जद में आ गए हैं. निरंतर हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और हर ओर लोग इससे परेशान दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में मुगलसराय थाना अंतर्गत पठेरा बुरहान गांव में उस समय कोहराम मच गया जब मूसलाधार बारिश के चलते कच्चा मकान गिर गया.

जिस समय यह हादसा हुआ, उस वक़्त घर में पिता-पुत्र मौजूद थे. इस हादसे में पिता की मौत हो गई, तो वहीं पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना के बाद गांव वालों ने मिलकर मलबा हटाया और पिता-पुत्र को बाहर निकाला. हालांकि, ग्रामीणों ने जब तक इन्हें बाहर निकाला, तब तक पिता की धड़कनें थम चुकी थी, जबकि बेटे की हालत बेहद गंभीर थी. ऐसे में गांव वालों के सामने जो सबसे बड़ी चुनौती थी, वह थी लड़के को अस्पताल तक पहुंचाने की. क्योंकि लगातार हो रही बारिश से पूरा गांव टापू में तब्दील हो चुका था, न सड़क का पता और न ही नदी-नालों का. 

हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद रस्सी और खाट के जरिए ग्रामीण घायल पुत्र को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसका उपचार जारी है. पठेरा बुरहान गांव के निवासी 65 वर्षीय कमोदी अहिरवार का यह कच्चा मकान एक खेत के बीच बना हुआ था. तेज बारिश से बचने के लिए पिता-पुत्र इसी घर में मौजूद थे कि तभी घर ढह गया और हादसे में पिता की मौत हो गई, वहीं बेटा पन्ना बुरी तरह से जख्मी है. 

मारुति ने वाहन उद्योग के भविष्य पर कही यह बात

BSNL-MTNL का नहीं होगा मर्जर, सरकार ने किया फैसला

भारत सरकार के इस फैसले से हस्तशिल्प उद्योग को नुकसान, ट्रंप के दवाब में लिया फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -