बाजीराव पेशवा की जयंती पर सिंधिया और शिवराज ने किया नमन, खरगोन में हुआ भव्य कार्यक्रम
बाजीराव पेशवा की जयंती पर सिंधिया और शिवराज ने किया नमन, खरगोन में हुआ भव्य कार्यक्रम
Share:

खरगोन: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बुधवार को खरगोन जिले के रावेरखेड़ी पहुंचे थे। यहां उन्होंने श्रीमंत बाजीराव पेशवा की जयंती पर उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस कार्यक्रम में मंत्री उषा ठाकुर, तुलसी सिलावट, कमल पटेल और बड़वाह से कांग्रेस MLA सचिन बिरला भी शामिल हुए। इसके बाद केंद्रीय मंत्री सिंधिया रावेरखड़ी से निकलने वाली जन आशीर्वाद यात्रा में हिस्सा लेकर रात 10 बजे इंदौर के लिए रवाना होंगे।

 

ग्राम रावेरखेड़ी स्थित बाजीराव पेशवा समाधि स्थल पर बुधवार को 321वें जयंती महोत्सव पर मप्र पर्यटन विभाग व सांस्कृतिक विभाग समाधि स्थल पर पहली बार बड़े पैमाने पर कार्यक्रम कर रहा है। सिंधिया भी पहली दफा यहां पहुंचे हैं। इससे पहले पेशवा की जन्म जयंती पर राज्य व केंद्रीय मंत्री स्तर के जनप्रतिनिधि शामिल हुए हैं, किन्तु यह पहला अवसर होगा, जब पेशवा को पुष्पांजलि देने खुद राज्य के मुखिया आए हैं।

बता दें कि 20 वर्ष की आयु में पेशवा बनकर मराठा सत्ता की पताका को भारत में फहराने वाले महान योद्धा बाजीराव ने अपनी बाजीराव ने लगभग 40 युद्ध में विजय प्राप्त की थी। इस वजह से उन्हें दुनिया के महान योद्धाओं और विजेताओं की श्रेणी में रखा जाता है। बाजीराव ने जिस जगह पर अंतिम सांस ली, वहीं उनका समाधि स्थल है और कुछ दूर नदी तट पर जहां उनका दाह संस्कार हुआ था। वहीं वेदिका बनी हुई है।

तालिबान ने तोड़ी शिया मिलिशिया नेता की प्रतिमा

चिदंबरम बोले- सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत उपराष्ट्रपति आवास का निर्माण, सरकारी पैसों की बर्बादी

भारतीय ओलंपिक दल से कुछ इस तरह हुई पीएम मोदी की मुलाकात, ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -